15 मई से चौटाला गांव से दोबारा शुरू होगी तंवर की साइकिल यात्रा

4/18/2018 5:05:23 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज):  29 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली का निमंत्रण देने के लिए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर आज रोहतक पहुचे थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली और कहा कि दिल्ली रैली में भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ बिगुल बजाया जाएगा। साथ ही कहा कि इस रैली में 50 हजार से ज्यादा लोग पहुचेंगे। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली में पहली बार यह रैली हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस वक्त कांग्रेस का मकसद केवल ये रहेगा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ा जाए। बाकी का निर्णय हाईकमान लेगी। उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम सत्ता के नशे में हैं। सीएम का खुद ही तय नहीं है कि वे कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। साथ ही कहा कि बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में आना चाहते है। उन्होंने कांग्रेस की आपसी फूट पर कहा कि आपसी मतभेद हो सकते है लेकिन सबका लक्ष्य कांग्रेस को मजबूत बनाने का है।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार की खेल नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की नीयत और नीति खिलाड़ियों के प्रति खराब है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भी खिलाड़ी अपनी मेहनत से पदक लाए हैं। इसमें प्रदेश सरकार का कोई योगदान नहीं है, पर श्रेय लेने की होड़ लगी है।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास होना चाहिए कि खिलाडि़यों को प्रोत्साहन मिले, लेकिन यह सरकार इस कोशिश में है कि खिलाडि़यों को किसी तरीके से पैसा न दे। कांग्रेस सरकार आने पर मौजूद सरकार से बेहतर खेल नीति बनाई जाएगी। अशोक तंवर ने साइकिल यात्रा पर बोलते हुए कहा कि15 मई से वह इनेलो का गढ़ माने जाने वाले चौटाला गांव से दोबारा अपनी साइकिल यात्रा की शुरूआत करेंगे।

Rakhi Yadav