चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, रेवाड़ी पहुंचने पर तान्य का जोरदार स्वागत

1/19/2018 5:41:00 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती):खेलों में जहां देश के युवा अपनी प्रतीभा का जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं बेटियां भी बेटों से पीछे नही हैं। इसी के चलते ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया की और से कोलकाता में आयोजित 37वीं आफिशियल नैशनल चैंपियनशिप में रेवाड़ी की बेटी तान्या ने गोल्ड हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। तान्या रेवाड़ी के एसबीएस जोवियल चाइल्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 12वीं क्लास की छात्रा है। यह प्रतियोगिता 8 से 10 जनवरी तक कोलकाता के ईडन गार्डन में आयोजित की गई थी। विजेता छात्रा के रेवाड़ी पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से उसका जोरदार स्वागत किया गया। 

विजेता खिलाड़ी ने इस जीत का श्रेय अपने कोच व गुरूजनों को देते हुए कहा कि उसकी कड़ी मेहनत व कोच के आशीर्वाद से ही वे इस मुकाम को हासिल करने में कामयाब हुई है। इस दौरान तान्या ने देश के युवाओं को  संदेश दिया की वे खेलों में बढ़-चढ़ कर भाग ले। छात्रा ने कहा कि अब बेटियां किसी क्षेत्र में बेटों से कम नही हैं। इसलिए अब बेटियों को भी खुलकर आगे आना चाहिए, ताकि वे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर दुनिया में देश का नाम रोश कर सकें। बता दें तान्या के पिता बलवान सिंह हरियाणा पुलिस सहायक उप निरीक्षक के पद पर हैं। उन्होंने कभी भी परिवार में बेटा- बेटी में कोई भेदभाव नहीं किया है।

तान्या की मां का कहना है कि बेटी की इस जीत से वे बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि बेटी दो वर्ष की अायु से ही खेलों में रूची लेती रही है। परिवार के सभी सदस्यों ने बेटी का पुरा साथ दिया है, लेकिन सरकार की तरफ से अाज तक उनकी बेटी को कोई अार्थिक सहायता नहीं मिली है। किसी भी खेल में जाने के लिए परिवार ही उसका खर्च वहन करता है। अब मई माह में होने वाली 5वीं इंटरनैशन ताईक्वांडो चैंपियनशिप के लिए उनकी बेटी का चयन हो गया है, जिसे लेकर उन्हें बेहद खुशी है। इधर, स्कूल निदेशक ने भी तान्या को इस उपलब्धि के लिए उसे बधाई दी है।