माइनर टूटने से जलमग्न हुअा ताऊ देवीलाल पार्क, बेखबर प्रशासनिक अधिकारी

6/12/2018 12:45:58 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण कुमाऱ): शहर के बीच से गुजर रही बहादुरगढ़ माइनर टूटने से ताऊ देवीलाल पार्क में पानी भर गया। हैरानी की बात ये है कि माइनर दो दिन पहले टूटी थी लेकिन अब तक पार्क की सुध लेने कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। पार्क में घुटनों तक पानी भरा होने के कारण सुबह की सैर करने आने लोगों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। तो वहीं छोटे बच्चों ने इस वाटर पार्क में ही मस्ती शुरू कर दी। बच्चों ने जमकर पार्क के अंदर भरे पानी में डुबकी लगाई।

जानकारी के अनुसार ये पूरे शहर की प्यास बुझाने वाली इकलौती माइनर है। जिससे बहादुरगढ़ के जल घर के टैंक तक पानी पहुंचता है। लेकिन इसकी हालत जर्जर होने के कारण यह साल में करीब आधा दर्जन बार टूट जाती है। इसके बावजूद कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इस और ध्यान नही दे रहा।गनीमत यह है कि यह माईनर पार्क की ओर से टूटी। अगर यह माइनर दूसरी तरफ टूट जाती तो शहर के सबसे पाॅश रिहइशी सेक्टर 6 में रहने वाले लोगों  को भारी परेशानी का सामना करना पडता। एक तरफ जहां गर्मी के मौसम में लोगों की प्यास बुझाने वाले जल घर के टैंक सूखे पडे है। वहीं ऐसे में टैंकों तक पानी लेजाने वाली माइनर टूटने से लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि माईनर यहां से बार बार टूटती रहती है। लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। काम चलाने के लिए मिट्टी से भरे कट्टे लगाए जाते हैं। महिलाएं पार्क के अंदर लगे नलकूपों से पीने का पानी लेकर जाती हैं। लेकिन पार्क में पानी भरा होने के कारण पीने के पानी का संकट आ खड़ा हुआ है। लोगों ने प्रशासन से माइनर की मरम्मत करवाने की मांग की है, ताकि बार बार पार्क में पानी ना भरे और समस्या का स्थाई समाधान हो सके। 
 

Deepak Paul