ताऊ की गंदी करतूत, चंद पैसों के लिए अधेड़ को बेच दी किशोरी

1/2/2019 1:36:43 PM

भिवानी(ब्यूरो): प्रदेश में महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रहे अपराध सख्त कानून बनाने के वाबजूद भी कम नहीं हो रहे हैं। वहीं दरिंदे महिलाओं ही नहीं बल्कि बच्चियों की इज्जत से सरेआम खेल कर उनकी जिंदगी खराब करने में लगे हैं। आए दिन इस तरह की संगीन वारदाते सामने आ रही है। ऐसा ही एक ताजा मामला भिवानी से सामने आया है, जहां एक ताऊ ने ही बच्ची का सौदा 2 लाख में कर डाला और उसे किसी बुजुर्ग आदमी को सौंप दिया। जिसके बाद आरोपी ने उसे बंधक बना कर कमरे में रखा और गलत काम किया। हालाकि बच्ची किसी तरह से दूसरी मंजिल से कूदी और पुलिस के पास पहुंच सारी आपबीति सुनाई जिसे सुनकर सबके पैरों तले जमीन खीसक गई। हालाकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

पुलिस को 15 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि उसकी मां नही है और पिता मजदूरी करते हैं। वह ओडिसा के झासुबुड़ा जिले के एक सेवा सदन में रहकर पढ़ाई करती है। करीब दो माह पहले उसका ताऊ वहां आया और त्योहार का बहाना लगाकर बहन के घर जाने की बात कही और अपने साथ ले गया। जहां भिवानी लाकर बच्ची का दो लाख में सौदा करके उसे बेच दिया गया। 13 अक्तूबर 2018 को उसकी शादी काफी उम्र के व्यक्ति से कर दी गई, जिसनें उसे एक कमरे में बंद करके रखा। उसके साथ गलत काम किया गया। कभी एक तो कभी दो समय सिर्फ रोटी और पानी दिया गया, लेकिन मंगलवार को वे मौका पर दूसरी मंजिल की खिड़की से कूद गई, जिसके बाद एक आंटी ने उसकी मदद की। 

सुभाष जिंदल, चेयरमैन चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी
चेयरमैन सुभाष जिंदल का कहना है कि ओडिया की एक किशोरी को दो लाख रुपए में बेचने और बाल विवाह का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अपने ताऊ पर बेचने, एक युवक और उसके परिजनों पर बाल विवाहकरने, बंधक बनाकर रखने,मारपीट करने , गलत कार्य करने के आरोप लगाए हैं।  

Deepak Paul