पूर्व शिक्षा मंत्री का तंज: किसान व आढ़तियों की भावना से खिलवाड़ न करे सरकार

4/27/2020 9:32:22 AM

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर की कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने मौजूदा समय में अनाज मंडियों में हो रही किसान की फसल की खरीद को लेकर हरियाणा सरकार को संदेह के कठघरे में खड़ा किया है। भुक्कल का कहना है कि एक तरफ तो सरकार मंडियों में विपक्षी नेताओं के विजिट न करने की बात कह रही है तो दूसरी ओर किसान की फसल का न तो समय पर उठान हो पा रहा है और न ही उन्हें समय पर भुगतान किया जा रहा है।



भुक्कल रविवार को झज्जर अनाज मंडी में किसानों की फसल खरीद का जायजा लेने के लिए आई थी। उन्होंने इस दौरान किसानों, आढ़तियों व वहां पर काम करने वाले श्रमिकों को मास्क व सेनेटाइजर भी वितरित किए। इस दौरान उन्होंने किसान की फसलों की खरीद को लेकर शासन व प्रशासन दोनों पर गैर जिम्मेवारी से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसलों की खरीद को लेकर मौसम की मार के बीच कतारबद्ध है। वहीं दूसरी ओर सरकार मंडियों में न तो लोडिंग करवा पा रही है और न ही अनलोडिंग ठीक ढंग से हो रही है।

उन्होंने चेताया कि सरकार अन्नदाता किसान को मजबूर व बेसहारा न समझें। कांग्रेस मजबूती के साथ किसान और आढ़तियों के साथ खड़ी है। किसी भी तरह से उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह मानती है कि वैश्विक महामारी ने पूरे देश को झंझकोर कर रख दिया है। लेकिन सरकार को मंडी में आने वाले किसान व श्रमिकों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था जरूर करनी चाहिए। चाहे इसके लिए सरकार को ढाबे ही क्यों न खुलवाने पड़े।    
 

 

Edited By

Manisha rana