तौसीफ की अम्मी निकिता से कहती थीं- 'अब तुमसे कौन शादी करेगा, मेरे बेटे की हो जाओ'

10/29/2020 2:58:21 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): हरियाणा के बल्लभगढ़ शहर में सोमवार को घटित निकिता हत्याकांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। यहां अग्रवाल कॉलेज के बाहर घात लगाए सिरफिरे आशिक तौसीफ ने निकिता को तब गोली मार दी थी, जब वह परीक्षा देकर वापस अपने घर के लिए निकली थी, तभी तौसीफ ने उसका अपहरण करने की कोशिश की, जिसमें नाकाम होने पर वहीं मौके पर ही गोली मार दी। जहां तौसीफ का ताल्लुक कांग्रेस नेताओं के घराने से होना सामने आया है, वहीं निकिता के परिजनों ने लव जिहाद के आरोप भी लगाएं हैं। आरोपों मुताबिक, तौसीफ की अम्मी खुद निकिता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाती थीं।

निकिता के पिता का दावा है कि आरोपित तौसीफ ही नहीं बल्कि उसकी माँ भी उनकी बेटी निकिता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाती रहती थी। यह सिलसिला बीते दो साल से चल रहा था। पिता ने आरोपित तौसीफ की मां पर आरोप लगाया है कि वह बार-बार फोन कर के उनकी बेटी पर दबाव डालती थी कि तुम हमारा मजहब कबूल कर लो। यह सिलसिला उस वक्त से चल रहा था जब 2018 में तौसीफ ने पहली बार निकिता का अपहरण किया था।



निकिता के पिता ने बताया कि पहली बार जब बच्ची का अपहरण हुआ था तो उसे छुड़ा लिया गया था। लेकिन उस हादसे के बाद से ही तौसीफ की माँ बार-बार निकिता को फोन कर कहती थी, "तुम हमारा मजहब कबूल कर लो। अब तुमसे कौन शादी करेगा। तुम्हारा अपहरण भी हो गया है और अब तुम्हारा क्या होगा। तुम हमारा मजहब कबूल कर मेरे बेटे की हो जाओ।"

वहीं इस हत्याकांड में आरोपियों तौसीफ व उसके दोस्त रेहान की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ कि तौसीफ ने निकिता से बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपी तौसीफ ने कबूल किया कि 2018 के मामले के कारण उसकी गिरफ्तारी हुई और इस कारण उसकी मेडिकल की पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई, जिसकी रंजिश के कारण उसने निकिता की हत्या कर दी।



तौसीफ ने पुलिस को बताया कि उसे पता चला कि निकिता किसी और शादी करने वाली है, यह भी उसके बदले का एक कारण था। तौसीफ की निकिता से 24 से 25 अक्टूबर की रात लंबी बातचीत हुई थी। दोनों के बीच करीब 1000 सेकंड तक बात हुई थी। 

गौरतलब है कि 12वीं कक्षा तक निकिता के साथ पढ़ा तौसीफ उस पर दोस्ती के लिए दबाव डालता था। आरोपित ने साल 2018 में छात्रा का अपहरण भी किया, लेकिन बाद में समझौता हो गया। बदनामी से बचने के लिए निकिता के परिजन बात को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे। आरोपित तौसीफ के परिजन भी निकिता के घर आए और एक पंचायत में माफी के साथ यह तय हुआ कि आगे से ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। समझौता करने के बाद उन्होंने केस वापस ले लिया था। 



आरोपों के मुताबिक, तौसीफ कुछ दिनों से निकिता पर शादी का दबाव बना रहा था। सोमवार शाम को वो परीक्षा देकर बाहर निकल रही थी तभी तौसीफ आया और जबरदस्ती गाड़ी में खींचने लगा। जब लड़की नहीं मानी तो उसने गोली मार दी। निकिता के घरवालों ने आरोप लगाया है कि निकिता पर तौसीफ धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। तीन साल पहले इस संबंध में पंचों के सामने फैसला भी हुआ, लेकिन अभी हाल में दोबारा तौसीफ ने लड़की के संपर्क में आने का प्रयास किया। उसने बार बार निकिता को यही कहा, ‘मुस्लिम बन जा हम निकाह कर लेंगे’ मगर जब लड़की ने उसकी बात नहीं सुनी तो उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।

Shivam