सरकारी स्कूल के अध्यापक व छात्र के परिजनों ने एक दूसरे पर लगाया मारपीट का आरोप

7/4/2018 5:22:01 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): उपमंडल के गांव इंदाछोई के सरकारी स्कूल में पढऩे वाले चौथी कक्षा के छात्र व उसके परिजनों ने स्कूल के अध्यापकों पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद दोनों को नागरिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा मेडीकल कालेज रैफर कर दिया। उस उपरांत स्कूल के अध्यापक ने भी अस्पताल में पंहुचकर मेडीकल करवाया तथा बच्चे के परिजनों पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। 

जानकारी अनुसार गांव इंदाछोई निवासी 9 वर्षीय कृष्ण सरकारी स्कूल में कक्षा चार में पढ़ता है। रोजाना की तरह वो स्कूल गया था, जहां उसके अध्यापक प्रदीप गिल ने उसे अंग्रेजी में बीमारी की छुट्टी की एप्लीकेशन के लिए लिखने को कहा तो उससे कुछ गलती हुई, जिसपर अध्यापक ने उसकी पिटाई की। जिसके बाद बच्चा रोता हुआ घर गया उसने पूरी घटना बारे में परिजनों को बताया।



जिसके बाद उसकी माता पूर्व स्कूल एसएमसी प्रधान उर्मिला देवी उसके देवर रामकिशन के साथ स्क्ूल में गई। जहां उर्मिला ने स्कूल के स्टाफ अध्यापक प्रदीप व संदीप पर उनके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया। 

क्या कहता है छात्र
इस बारें में छात्र कृष्ण ने बताया कि वह चौथी कक्षा में पढता है तथा आज स्कूल में प्रदीप अध्यापक ने उसको एप्लीकेशन लिखने को कहा लेकिन जब उससे गलती हो गई तो उसको मारा गया। जब वह आधी छुट्टी में घर पंहुचा तो उसने उसकी माता को बात बताई जिसके बाद उसकी मां व चाचा स्कूल गए तो उनको भी मारा गया। 



क्या कहती है पूर्व एसएमसी प्रधान बच्चे की मां
महिला एसएमसी प्रधान व बच्चे की मां उर्मिला ने बताया कि छह महीने पहले वह एसएमसी की प्रधान बनी थी। उसने कहा कि सुबह जब उसका बच्चा रोता हुआ घर आया तो वह अपने देवर के साथ स्कूल में पता करने के लिए गई थी। वहां अध्यापकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उर्मिला ने आरोप लगाया कि अध्यापकों ने उनके हाथ की चूडिय़ां तोड़ दी और जाति सूचक गालियां दी। उन्होने कहा कि दूसरे अध्यापक संदीप ने भी प्रदीप के साथ मिलकर मारपीट की। दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।



वहीं इस बारे में अध्यापक प्रदीप ने कहा कि उस पर बच्चे को मारने के आरोप गलत हैं। इसके बारे में वे अन्य बच्चों से बातचीत कर सकते हैं। अध्यापक ने कहा कि बच्चे ने किसी अन्य बच्चे से झगड़ा किया होगा। उन्होंने कहा कि बच्चे की मां व उसके चाचा अन्य लोगों के साथ लाठी ठंडो के साथ आए तथा उसके मारपीट शुरू कर दी। 

Shivam