बच्चों का मामूली झगड़ा छुड़ाना टीचर को पड़ा भारी, परिजनों ने जमकर की पिटाई

5/5/2017 3:00:20 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय):टीचर की पिटाई करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 2 की गिरफ्तारी बाकी है। गत सुबह एस.डी. पब्लिक स्कूल जगाधरी में छात्र के परिजनों ने एक टीचर को पीट दिया था। टीचर की शिकायत पर हुडा चौकी पुलिस ने अर्जुन नगर के मदन मोहन, सुरेन्द्र कुमार, इन्द्रजीत, मुनीष व अगम के खिलाफ धारा-147, 149, 452, 323 व 506 के तहत मामला दर्ज किया था। चौकी के सब-इंस्पैक्टर एवं जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि मदन मोहन, सुरेन्द्र कुमार व इन्द्रजीत को गिरफ्तार कर लिया है। सी.सी.टी.वी. फुटेज की सी.डी. बनवाई जा रही है। इसके अलावा घटना के समय मौजूद और जिन से मारपीट हुई है उनके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।   

सी.सी.टी.वी. की फुटेज बता रही सच
गुरुवार को स्कूल प्रबंधन व पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज देखी। प्रिंसिपल के मुताबिक इससे साफ पता चल रहा है कि टीचर की पिटाई योजनाबद्ध तरीके से की गई है। फुटेज में गत सुबह करीब 7.20 पर टीचर अपनी 6 वर्षीय बेटी के साथ रिसैप्शन पर आता है। इस दौरान वह बिना हाजिरी लगाए लौटने लगता है। टीचर के मुताबिक छात्र के परिजनों ने उसे आवाज लगाई थी। कुछ सैंकड़ के बाद फुटेज में दिख रहा है कि टीचर को सोफा पर लेटाकर पीटा जा रहा है। कुछ महिलाएं टीचर व गार्ड उसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं। बाहर निकलते समय एक अन्य स्कूल स्टाफ से मारपीट नजर आ रही है। उधर शिकायत में टीचर ने कहा है कि 2 स्टाफ मैम्बर व उसके एक रिश्तेदार को भी बीच बचाव के दौरान पीटा गया। 

सो नहीं सका रातभर
जिस टीचर की पिटाई हुई उसने बताया कि वह रात भर सो नहीं सका। उसकी बच्ची भी पिटाई के समय मौजूद थी। उसने यह सारा वाक्य देखा है। घटना के बाद से वह सदमे में है। उन्होंने इस पूरे मामले में खुद को बेकसूर बताया। उनका कहना है कि मंगलवार को एक छात्र ने पानी पी रहे छात्र की पीठ पर थप्पड़ मारा और कहा कि मैं इसी टेब से पानी पीऊंगा। बच्चा रोने लगा। वह 8वीं ए कक्षा में थे। रोने की आवाज सुनकर बाहर आए तो रोने वाले छात्र के पास एक छात्र खड़ा था। दोनों को उनकी कक्षा इंचार्ज के पास ले जाया गया। मारने वाले छात्र ने छात्र, क्लास इंचार्ज व उससे माफी भी मांग ली। उसने सोचा कि बात खत्म हो गई। टीचर के मुताबिक वह 10 साल से कार्यरत है।  

हम अमानवीय हरकत क्यों करेंगे : प्रिंसिपल
स्कूल की प्रिंसिपल उषा शर्मा का कहना है कि मंगलवार को बच्चे को नहीं पीटा गया। उस दिन वे छुट्टी पर थे और कार्यवाहक इंचार्ज अतुल जैन थे। छात्र के मुताबिक घटना छठे पीरियड की है। उसके बाद वह 8वें पीरियड तक बैठा रहा। यदि ऐसा कुछ होता तो वह शिकायत करता या फिर फर्स्ट एड लेता। उनका कहना है कि इस घटना से पूरे अध्यापक वर्ग में रोष है। मानवता का पाठ पढ़ाने वाला अमानवीय हरकत कैसे कर सकता है। 
 
जल्द करेंगे गिरफ्तार : बलजीत सिंह
जांच अधिकारी एवं सब-इंस्पैक्टर बलजीत सिंह का कहना है कि 3 को गिरफ्तार कर लिया है। मुनीष व अगम की गिरफ्तारी भी जल्द कर लेंगे। सी.सी.टी.वी. की फुटेज ओर घटना के समय मौजूद लोगों के बयान भी लिए जाएंगे।