शिक्षक ने छेड़छाड़ नहीं, केवल पिटाई की थी, छात्राओं ने बहकावे में लगाए थे आरोप (VIDEO)

5/7/2019 12:48:13 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के गांव जोली के सरकारी स्कूल में पढऩे वाली छ: छात्राओं ने टीचर पर मारपीट, छेड़छाड़ व दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए थे, लेकिन इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। अभी तीन दिन पहले ही यह आरोप छात्राओं ने टीचर पर लगाए थे और टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं इस मामले में छात्राओं ने यूटर्न ले लिया है। उनका कहना है कि वे गांव वालों के बहकावे में आ गई थी, जिस वजह से उन्होंने टीचर पर गंभीर आरोप लगाए, लेकिन टीचर ने उनकी केवल पिटाई की थी।

इस मामले में पुलिस ने छात्राओं के बयान पर पोक्सो एक्ट व कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज जांच शुरू की थी, लेकिन अब पुलिस जांच में छात्राओं ने अब यू-टर्न ले लिया है। छात्राओं ने बताया कि शिक्षक ने केवल पढ़ाई को लेकर उनकी पिटाई की थी और कोई दूसरी हरकत नहीं की। उन्होंने बताया कि गांव वालों की बहकावे में आकर उन्होंने ऐसा बयान दिया था, अब वो इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहती। हालांकि पुलिस ने जांच के बाद टीचर को गिरफ्तार कर लिया है और टीचर के खिलाफ सिर्फ पिटाई का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि गोहाना के जोली गांव के सरकारी स्कूल में पढऩे वाली छ: छात्राओं ने बीती 4 मई को सदर थाना और खंड शिक्षा अधिकारी गोहाना को शिकायत देकर एक शिक्षक पर छेड़छाड़, मारपीट व बदसलूकी का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में स्कूल पहुंच कर कक्षा की दूसरी छात्राओं व शिक्षकों से पूछताछ की।

उधर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी अपने स्तर पर मामले की छानबीन की। सोमवार को छात्राएं और उनके अभिभावक पहले खंड शिक्षा अधिकारी और उसके बाद सदर थाना पहुंचे। शिकायतकर्ता छात्राओं ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि उनसे छेड़छाड़ नहीं हुई थी, उन्हें किसी ने बहका दिया था। मामला केवल पढ़ाई को लेकर शिक्षक द्वारा पिटाई का मिला।

Shivam