छात्राओं के Whatsapp ग्रुप में अश्लील वीडियो लिंक मामले में शिक्षक पर हुई कार्रवाई, समाजसेवी ने खत्म किया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 07:51 PM (IST)

गुहला/चीका(कपिल): चीका के कन्या महाविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप में पोर्न फिल्म का लिंक डालने के मामले में आरोपी शिक्षक की सेवाएं कॉलेज प्रबंधन की तरफ से समाप्त कर दी गईं। इस मामले में पुष्टि करते हुए कन्या महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉ रामनिवास यादव ने कहा कि हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग के मार्गदर्शन में उनके द्वारा नियम 18 के तहत आरोपी शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी गईं। उन्होंने कहा कि एक्सटेंशन लेक्चरर की पॉलिसी के तहत जो नियम बनता है, उसके अनुरूप कार्रवाई कर दी गई है। वहीं उन्होंने कॉलेज के बाहर धरना स्थल पर पहुंचकर चरण दास पवार को जूस पिला अनिश्चितकालीन धरने को समाप्त करवाया और इस संबंध में जानकारी भी दी। 

PunjabKesari

कॉलेज प्रबंधन द्वारा लिए गए इस फैसले को जहां छात्राओं ने खूब सराहा, वहीं इस मामले को लेकर उन्होंने धरने पर बैठे डॉक्टर चरण दास पवार का विशेष आभार प्रकट किया। इसके अलावा पंजाब केसरी टीम का आभार प्रकट करते हुए कहा छात्राओं ने कहा कि यदि पंजाब केसरी द्वारा उनकी आवाज ना उठाई जाती तो शायद यह जीत आसान न होती। छात्राओं ने कहा कि नवदुर्गा के नवरात्रि के पहले दिन उनकी जीत होना मां दुर्गा का ही आशीर्वाद है। इस दौरान डॉक्टर चरण दास पवार ने छात्राओं के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद भी लिया। छात्राओं ने कहा कि इस मुद्दे को प्राथमिकता के आधार पर उठाकर पंजाब केसरी ने जहां उनकी आवाज बुलंद की। इससे  पंजाब केसरी की विश्वसनीयता उनकी नज़रों में और भी बढ़ गई है।

प्रबंधन पर दबाव की आशंकाएं

वहीं समाजसेवी डॉ. चरण दास ने कहा कि इस मामले में कॉलेज प्रबंधन पर दबाव की आशंकाएं नजर आ रहीं थी। जिसके चलते खासतौर पर कॉलेज प्रबंधन द्वारा समय रहते कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन जब अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया तो कॉलेज प्रबंधन पर दबाव बना और कॉलेज प्रबंधन को उच्चतर शिक्षा विभाग से इस मामले में मार्गदर्शन लेना पड़ा और यह बड़ी कार्रवाई करनी पड़ी। 

बेटियों की रक्षा की बजाय आरोपी को संरक्षण देने वालों को जमकर कोसा

धरनारत डॉक्टर चरण दास पावर ने कहा कि बेटियों की रक्षा करने की बजाय आरोपी को संरक्षण देने वाले जो राजनीतिक चेहरे इसके पीछे रहे हैं, वो सामाजिक नहीं हो सकते, बल्कि ऐसे लोगों का खुलकर विरोध होना चाहिए। 

PunjabKesari

नेकी का घर संस्था ने किया छात्राओं व डॉक्टर चरण दास को सम्मानित

धरना समाप्ति के उपरांत डॉक्टर चरण दास पवार को एवं उन छात्राओं को नेकी का घर संस्था चीका द्वारा सम्मानित किया गया। जिन्होंने इस मामले को लेकर अपनी आवाज को बुलंद किया। उन छात्राओं में भी इस मामले में हुई कार्रवाई को लेकर खुशी देखी गयी जो गत दिवस करने का विरोध कर रही थी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static