कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के ही पेपर चैक करेंगे शिक्षक

6/1/2018 9:57:43 AM

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): हरियाणा राजकीय कालेज टीचर्स एसोसिएशन (एच.जी.सी.टी.ए.) और हरियाणा कालेज टीचर्स एसोसिएशन (एच.सी.टी.ए.) द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा व्यवस्था में सुधारों के लिए किए जा रहे संघर्ष के अंतर्गत 1 जून से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के बहिष्कार को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया है लेकिन विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षक केवल अंतिम वर्ष के ही पेपर चैक करेंगे।

एच.जी.सी.टी.ए. के प्रधान डा. नरेन्द्र शक्ति और एच.सी.टी.ए. के प्रधान डा. नरेन्द्र चाहर ने कहा कि कु.वि. प्रशासन की हठधर्मिता के कारण बहिष्कार आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है लेकिन क्योंकि अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने नौकरी या दूसरी जगह प्रवेश के लिए आवेदन करना होता है इसलिए उनकी उत्तर पुस्तिकाओं को बहिष्कार से अलग कर दिया है।

उन्होंने कहा कि खेद का विषय है कि शिक्षक अपने स्वार्थ छोड़कर परीक्षा व्यवस्था बचाने के लिए संघर्षरत हैं और प्रशासन इस मामले को सुलझाने का कोई प्रयास नहीं कर रहा। दोनों संगठनों ने कुलपति से बातचीत की अपील की है। डा. शक्ति ने कहा कि परीक्षा शाखा के प्रबंधक अयोग्य और अपात्र शिक्षकों से मूल्यांकन करवाकर विद्यार्थियों के हितों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

 

Rakhi Yadav