मंत्री और विधायक के आवास पर अध्यापकों और आशा वर्करों ने किया प्रदर्शन, मांगों को पूरा करने की दी चेतावनी

12/10/2022 5:13:46 PM

कैथल(जयपाल): कैथल में जन शिक्षा अधिकार मंच के बैनर तले सभी अध्यापकों, आंगनवाड़ी वर्करों और आशा यूनियन की महिलाओं ने भारी संख्या में लघु सचिवालय पर इकठ्ठा होकर विधायक लीला राम के निवास का घेराव किया। जिसके बाद राज्य मंत्री कमलेश डांडा के निवास पर पहुंच कर अपनी मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं की तो उनका प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा।

बता दें कि सरकार की चिराग योजना और अध्यापक सुरेश द्रविड़ पर एफआईआर दर्ज समेत अपने कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान वह राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर पहुंचे, जहां प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे 5 लोगों ने मंत्री से अपनी मांगों को लेकर बातचीत की। इस दौरान कमलेश डांडा ने उनकी मांगों को जल्द पूरा करने  का आश्वासन दिया।

पत्रकारों से बात करते हैं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पूरे हरियाणा के अध्यापक सरकार की चिराग योजना का विरोध कर रहे हैं और सरकार की स्कूलों बंद करने की योजना का विरोध कर रहे हैं। अध्यापक सतबीर गोयत जो कि यूनियन में पदाधिकारी कैथल के विधायक की सिफारिश पर उन्हें सस्पेंड किया गया है। कैथल के विधायक चाहते है कि सभी सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया जाए। इसलिए आज विधायक के निवास का घेराव किया जा रहा है और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी हम लोग शिक्षा को बचाने के लिए इस तरह के प्रदर्शन करते रहेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma