कल 10 बजे तक नहीं निकला हल तो दूंगा स्टाफ के साथ धरना :धर्मवीर

5/31/2018 6:02:43 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):  भिवानी में शिक्षा जगत के नामी शिक्षण संस्थान वैश्य मॉडल स्कूल के अध्यापकों ने आज हड़ताल कर स्कूल के मुख्य द्वार का तालेबंदी के साथ घेराव कर विरोध जताया। धरने पर बैठे स्टाफ के सदस्यों का समर्थन करते हुए  सासंद धर्मवीर ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर कर सुबह 10 बजे तक स्कूल प्रशासन व मेनेजमेंट ने कोई हल नहीं निकाला तो वे भी स्टाफ के साथ धरने पर बैठेंगे। 

 गौरतलब है कि संस्थान में कुछ समय पहले नई प्रबंध समिति का चयन किया गया और चयन हुई समिति ने अचानक कई वर्षों से सेवा दे रहे शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को हटाने का फरमान जारी कर दिया। साथ में यह भी फरमान था कि इसके लिए नए सिरे से चयन किया जाएगा  जिसके लिए एक परीक्षा होगी और उस परीक्षा को पास करने वाले ही चयन किए जाएंगे। 

जिसके चलते सभी अध्यापक और चतुर्थ कर्मचारी विरोध पर उतर आए। इनमें कुछ कर्मचारी तो वो हैं जो हर प्रकार की परीक्षा को क्वालीफाई कर करीब 8 -10 वर्ष से सेवा दे रहे है। इस मामले में जब अध्यापकों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थान ने अचानक तुगलकी फरमान निकालकर हमें बेरोजगार करने की साजिश रची है जिसका हम विरोध कर रहे है। 

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वे धरने प्रदर्शन पर रहेंगे और स्कूल की हड़ताल रखेंगे। नई समिति अपने फरमान को वापिस ले नहीं तो बड़ा अांदोलन करेंगे। उनका कहना है कि वर्षों से हम यहां सेवा दे रहे है। अब अचानक कौन सी समस्या आ गई कि हमें रिलीव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि समिति ने 75 के करीब अध्यापको को रिलीव करने का नोटिस जारी किया है। इस मामले में जब विद्यालय की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों से बात कि गई तो उन्होंने कैमरे के सामने आने से मना कर दिया। 

मौके पर पहुंचे प्राइवेट स्कूल वैलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव व बीजेपी नेता रामअवतार शर्मा ने कहा कि उन्होंने अध्यापकों की समस्या के बारे में यहां जाना है।  इनकी समस्या का हल प्रबंध समिति से मिलकर जल्द ही किया जाएगा और शिक्षा मंत्री के समक्ष भी इस समस्या को सामने रखेंगे। साथ ही सभी को वापिस ज्वाइन करवाया जाएगा। 

Rakhi Yadav