किसान, सरपंच व कर्मचारियों के बाद अब ‘शिक्षकों’ ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, कल पंचकूला में करेंगे प्रदर्शन

5/14/2023 4:17:11 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक) : हरियाणा सरकार के खिलाफ किसान, कर्मचारी व सरपंच लगातार हल्ला बोल रहे हैं। अब सरकारी विश्वविद्यालयों व कॉलेज के लेक्चरर व प्रोफेसर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल की तैयारी कर रहे हैं। कल पंचकूला में शिक्षक अपनी मांगों को लेकर शिक्षा सदन का घेराव करने का ऐलान कर चुके हैं। जिसको लेकर आज सोनीपत में सरकारी कॉलेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी जानकारी दी।

हरियाणा में सरकारी विश्वविद्यालय, कॉलेज और सरकार द्वारा सहायता प्राप्त कॉलेज के शिक्षक अब सरकार के खिलाफ हल्ला बोल की तैयारियां कर रहे हैं। इनकी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज सोनीपत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने अपनी तैयारियों की जानकारी साझा की। इन शिक्षकों की मांग है कि सरकार यूजीसी रेगुलेशन की विसंगतियों को दूर करे, शिक्षकों को जो गैर शैक्षणिक कार्य दिए जाते है वो ना दिए जाएं, शिक्षकों की जो पदोन्नति रुकी हुई है उनको पूरा किया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली की जाए। इसके साथ-साथ शिक्षक लगभग 40 सूत्रीय मांगों को लेकर कल पंचकूला शिक्षा सदन का घेराव करेंगे। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सोनीपत के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस करके सरकारी कॉलेज एसोशिएशन की संयुक्त सचिव सहायक प्रोफेसर ज्योति दहिया व जगबीर दहिया ने कहा कि सरकार सरकारी  विश्वविद्यालयों, कॉलेज और सरकार द्वारा सहायता प्राप्त कॉलेज के शिक्षकों के साथ भेदभाव का काम कर रही है। हमारी सरकार से कुछ मांगे हैं जिनको सरकार अभी तक पूरा नहीं कर रही है। जिसको लेकर कल पंचकूला शिक्षा सदन के घेराव का कार्यक्रम हमने रखा है और हम सरकार को चेताना चाहते हैं कि हम देश का भविष्य बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को सही दिशा में ले जाते हैं, लेकिन सरकार हमारी बातें नहीं सुन रही है। हमारी सरकार से कुछ मांगे हैं जिनको लेकर हम सरकार के नुमाइंदों से कई बार मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। जिसको लेकर कल हम पंचकूला शिक्षा भवन का घेराव करेंगे और उसके बाद हम सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अपनी मांगों को लेकर एक धरना शुरू करेंगे ताकि हमारी मांग सरकार तक पहुंच सके और सरकार हमारी मांग पूरी कर सके।

उन्होंने बताया कि हमारी प्रमुख मांग है कि सरकार ने जो हमारी पदोन्नति रोक रखी है उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाए। हरियाणा सरकार हमारे पे ग्रेड में कोई बढ़ोतरी नहीं कर रही है। उसमें बढ़ोतरी की जाए और सरकार द्वारा सहायता प्राप्त कॉलेज में शिक्षकों को समय पर तनख्वाह नहीं मिल रही है वह तनख्वाह समय पर मिले। यूजीसी की नई शिक्षा नीति में कुछ विसंगतियां हैं उनको दूर किया और शिक्षा विभाग में भी पुरानी पेंशन स्कीम लागू हो।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           

Content Editor

Mohammad Kumail