ज्वाइनिंग लेटर को लेकर अध्यापकों ने शिक्षा सदन का किया घेराव, टावर पर चढ़ा युवक

4/27/2017 9:07:18 AM

पंचकूला(मुकेश):हरियाणा सरकार की ओर से दो दिन पहले जे.बी.टी. की नियुक्ति पत्र देने की घोषणा के बाद एचटैट-2013 के चयनित अध्यापकों ने गत दिवस को शिक्षा सदन के बाहर जमकर हंगामा किया। यह शिक्षक जल्द ही नियुक्ति देने की मांग को लेकर सी.एम. से मिलने के लिए गए थे लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। शिक्षकों का आरोप है कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है। वह 2011 में एचटैट करने वाले चयनित टीचरों को नियुक्त पत्र देने की बात कर रही है, जबकि 2013 में एचटैट करने वाले टीचरों को इसे वंचित रखा जा रहा है। इसी के विरोध स्वरूप सभी चयनित टीचर गत शाम को सैक्टर-5 स्थित शिक्षा सदन में आ धमके और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। 

इसी दौरान चरखी दादरी से मोहित चयनित टीचर शिक्षा सदन के पास खुले में लगे एक मोबाइल टावर पर जा चढ़ा और मांग करने लगा कि 2013 में एचटैट वाले चयनित टीचरों को भी सरकार नियुक्ति पत्र दे। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल को वहां पर तैनात किया गया। ए.सी.पी. हैडक्वार्टर मुकेश मल्होत्रा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मोहित से टावर से नीचे उतरने की कई बार गुजारिश भी की लेकिन जैसे ही कोई मोबाइल टावर पर चढ़ने का प्रयास करता, मोहित टावर से नीचे छलांग लगाकर अपनी जान देने की धमकी दे देता। इसके चलते कोई भी टावर पर नहीं चढ़ा। करीब अढ़ाई घंटे बाद सी.टी.एम. ममता शर्मा भी मौके पर पहुंची और उनके आश्वासन के बाद मोहित टावर से नीचे उतरा। 

महिला शिक्षकों ने शिक्षा सदन के अंदर फैंके दुपट्टे
दूसरी तरफ शिक्षा सदन के गेट पर डटे विकलांग चयनित टीचर और महिला शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। कुछ महिला शिक्षकों ने अपने दुपट्टे उतार कर शिक्षा सदन के अंदर फैंक दिए। उनका कहना था कि सरकार ने उनकी इज्जत ही उतार दी। इस दौरान पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। महिला शिक्षकों ने चेतावनी दी कि  उन्होंने अपनी इज्जत उतारकर शिक्षा सदन के अंदर फैंक दी है और यदि उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव पी.के. दास उनसे मिलने नहीं आएंगे, तो वह अपने दुपट्टे नहीं उठाएंगी। 

अब ऊपर जाकर ही काम करवाऊंगा
मोबाइल फोन टावर पर चढ़ा मोहित नीचे खड़े ए.सी.पी. मुकेश मल्होत्रा और अन्य पुलिस वालों से यही कह रहा था कि मेरे माता-पिता ने मुझे बहुत मेहनत के साथ पढ़ाया है। दिन-रात एक करके एचटैट क्लीयर किया। मेरे पिता जी भी पुलिस में नौकरी करते हैं, इसलिए मैं पुलिस वालों की बहुत इज्जत करता हूं। अब तक नीचे थे, अब ऊपर जाकर ही काम करवाऊंगा।