पीटीआई टीचरों काे अध्यापकों के अन्य संगठनों का समर्थन, शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

7/13/2020 2:13:56 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा भर के पीटीआई टीचरों के समर्थन में अध्यापकों के अन्य संगठनों ने आज शहरों में जोरदार प्रदर्शन करके भाजपा विधायकों व मंत्रियों को ज्ञापन देकर इनकी बहाली की मांग की। आज यमुनानगर में अध्यापकों ने ढोलक, बाजों के साथ शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के आवास का घेराव किया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

सैकड़ों पीटीआई टीचरों व विभिन्न अध्यापक संगठनों के सदस्यों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार विरोधी नारे लगाए। इन अध्यापकों ने बकायदा ढोल बाजे का भी प्रबंध किया हुआ था। नारेबाजी करते हुए यह अध्यापक, शिक्षा मंत्री के आवास की तरफ जाने लगे, जहां पुलिस बल ने उन्हें बैरिकेड लगाकर रोक दिया।



इस दौरान टीचर वहीं धरना लगाकर बैठ गए। अध्यापकों ने लगातार 2 घंटे तक शिक्षा मंत्री का इंतजार किया, लेकिन वह नहीं आए तो अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री को दिया जाने वाला ज्ञापन जला दिया। इस दौरान अध्यापकों ने कहा कि हम शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने के लिए आए थे और वह ज्ञापन लेने नहीं आए। अब जहां भी वह जाएंगे हम उनका विरोध करेंगे।

पीटीआई अध्यापकों की बहाली की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन धीरे-धीरे उग्र होने लगा है। वहीं सरकार ने प्रदेश के मंत्री रंजीत सिंह चौटाला की अध्यक्षता में भावी संभावनाओं को तलाशने के लिए एक कमेटी गठित की है, उस कमेटी में अन्य लोग भी शामिल है। अब देखना होगा पीटीआई टीचरों के बारे में यह कमेटी क्या फैसला देती है। 

Edited By

vinod kumar