हरियाणा के शिक्षा मंत्री का आदेश- कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले शिक्षकों की लगेगी गैरहाजिरी

12/30/2021 7:00:38 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा का शिक्षा विभाग ने कड़ा रूख अपनाया है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा है कि सरकारी स्कूला के जिन शिक्षकों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, उनकी अब गैरहाजिरी लगेगी। शिक्षा मंत्री के मुताबिक, यह आदेश नए साल की पहली तारीख से लागू होंगे। बता दें कि आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा में 21816 शिक्षकों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई है, जबकि कोरोना की चपेट में स्कूल के छात्र में भी आने लगे हैं।

हरियाणा के शिक्षकों की इस लापरवाही पर सख्ती बरतते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि 1 जनवरी से पहले सभी शिक्षक अपनी कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें और अगर फिर भी यदि कोई वैक्सीन नहीं लगवाता है तो उसकी गैरहाजिरी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां भी वैक्सीन लग रही हो, सभी अध्यापक तुरंत प्रभाव से वैक्सीन लगवाएं। वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि ओमिक्रॉन और कोरोना के मामले प्रदेश में बढऩे लगे हैं। जो नियम कोरोना गाइडलाइन को लेकर स्कूलों में निर्धारित किए थे। उसी के आधार पर स्कूल अभी भी जारी रहेंगे।

79 प्रतिशत शिक्षकों को लग चुकी है वैक्सीन
प्रदेश में 79 शिक्षकों को वैक्सीन लग चुकी है। सबसे कम नूंह में 57 प्रतिशत सिरसा में 66 प्रतिशत शिक्षकों को वैक्सीन लगी है। 13 जिलों में 80 प्रतिशत या इससे अधिक शिक्षक वैक्सीन लग चुकी है। भिवानी में 75, करनाल में 93 प्रतिशत, सोनीपत में 75 प्रतिशत, अम्बाला में 83 प्रतिशत, जींद में 80 प्रतिशत, कुरुक्षेत्र में 76 प्रतिशत, फतेहाबाद में 83 प्रतिशत, कैथल में 70 प्रतिशत, महेंद्रगढ़ में 85 प्रतिशत, नूंह में 57, पलवल में 85 प्रतिशत, रोहतक में 71 प्रतिशत, रेवाड़ी में 90 प्रतिशत, दादरी में 83 प्रतिशत, झज्जर में 88 प्रतिशत, पंचकूला में 83 प्रतिशत, पानीपत में 84 प्रतिशत, यमुनानगर में 89 प्रतिशत, फरीदाबाद में 73 प्रतिशत, गुरुग्राम में  87 प्रतिशत, हिसार में 74 प्रतिशत, सिरसा में 66 प्रतिशत शिक्षकों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam