हिसार 'गुड़िया' रेप कांड: दौरे के लिए आई SC-ST आयोग की टीम, महिलाएं हुई बेहोश(Video)

12/12/2017 4:50:07 PM

उकलाना (पासा राम): मंगलवार को एससी एसटी आयोग की टीम उकलाना कांड को लेकर जांच के लिए पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आयोग के डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार के नेतृत्व में उकलाना पहुंची। आयोग की टीम ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली। वहीं दौरे के आए टीम के अधिकारियों के आगे पीड़ित परिवार की महिलाएं अचानक बेहोश हो जाने से आस-पास अफरातफरी मच गई। जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एससी एसटी आयोग की टीम के दौरे को परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि, घटना के पूरे चार दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्हें सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं मिल पाई है। उनकी केवल सामाजिक संगठनों द्वारा हर स्तर पर मदद की जा रही है। पुलिस द्वारा 48 घंटो में दरिंदों को गिरफ्तार करने की बात कही थी। लेकिन यह समय सीमा भी पूरी हो चुकी है और आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

दौरा करने के बाद आयोग के टीम में शामिल डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने कहा कि आयोग इस मामले की पूरी जांच करेगा और सभी अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि मामले की त्वरित कार्रवाई हो। इस संबंध में एसपी मनीषा चौधरी को भी आदेश दिए गए कि 2 दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। आयोग के डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने घटनास्थल पर जाकर दौरा किया और जानकारी जुटाई। उन्होंने बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह से पूरे मामले की जानकारी ली और पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई के बारे में पूछताछ की।

डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने कहा कि इस मामले को लेकर आयोग पूरी तरह से गंभीर है और इस मामले में अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि, पीड़ित परिवार को अब तक खाने-पीने की मूलभूत सुविधाओं के न मिलने के कारणों की भी जांच की जाए। उन्होंने इस बात पर असंतोष जताया कि उनके आने से चंद घंटों पहले यहां पर अस्थायी टॉयलेट लगाया गया। जिसका अब तक सीवरेज में कनेक्शन नहीं जोड़ा गया।

आयोग के सामने बेहोश हुई पीड़ित परिवार की महिलाए

 आयोग की टीम जब पीड़ित परिवार से बातचीत करके और घटनास्थल का दौरा करने के बाद वापस लौट रही थी, तभी अचानक पीड़ित परिवार की महिलाएं बेहोश हो गई। जिससे चारों ओर चीख पुकार सुनाई देने लगी। जिससे के बाद आयोग की टीम भी वापस पीड़ित परिवार के घर पहुंची और बेहोश हुई महिलाओं को देखा तथा एसडीएम पृथ्वी सिंह को तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के आदेश दिए।

बेहोश महिलाओं को उकलाना थाना प्रभारी की गाड़ी में इलाज के लिए तुरंत अस्पताल भेजा गया। आयोग के डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने हालात को देखकर माना कि पीड़ित परिवार को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पाई है। इसकी पूरी जांच करवाई जाएगी। जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर समिति के सदस्य और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक नरेश सेलवाल अन्य लोगों के साथ आयोग से मिलने पहुंचे और उन्होंने आयोग को पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी।