स्वास्थ्य विभाग की 2 जिलों की टीमों ने की छापेमारी, लिंग जांच करने वाले 2 काबू

9/28/2019 8:22:00 AM

असंध ( बिंदल): असंध क्षेत्र में लिंग जांच करने वाले गिरोह पर नकेल कसते हुए कैथल और करनाल जिलों की दो रेडिंग टीमों द्वारा कैथल पुलिस  की मदद से गोरख धंधे में लिप्त लोगों को काबू करने के लिये एक गर्भवती महिला को ग्राहक बनाकर भेजा तो आरोपियों ने गाड़ी में रखी पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से लिंग जांच की। उसी समय छापा मारकर पकड़ लिए गए।  करनाल हेल्थ विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉक्टर राजेश गोरिया ने बताया कि कैथल जिला टीम को गुप्त सूचना मिली थी तभी करनाल सीएमओ को सूचित करके सयुंक्त टीम गठित की गई।

गोरिया ने कहा कि  टीम द्वारा 30 हजार की रकम नकली महिला ग्राहक को देकर आरोपियों के पास ठरी गांव के नजदीक भेज दिया तो जैसे ही महिला का लिंग जांच किया। इशारा देखकर टीम ने तीनों आरोपियों विजेंदर निवासी ठरी, संदीप निवासी खंडा खेड़ी व अशोक को काबू करने की कोशिश की तो 2 तो काबू आ गए जबकि तीसरा राशि सहित लेकर भागने में सफल हो गया। पुलिस और डॉक्टर देखते रह ही गए।

काबू किए दोनों आरोपियों को असन्ध पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस अधिकारी महाबीर ने दर्ज मुकदमा की पुष्टि करते हुए बताया कि डिप्टी सीएमओ राजेश की शिकायत पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। डॉक्टर राजेश गोरिया ने बताया कि आरोपी अशोक के खिलाफ इससे पूर्व भी दो केस दर्ज हंै जो अवैध रूप से लिंग जांच में लिप्त है। अब फिर तीसरा केस दर्ज करवाया गया है।  डॉक्टर ने बताया कि कैथल टीम में डॉक्टर गौरव, प्रदीप नागर, नरेंद्र शामिल रहे वही करनाल टीम में राजेश, संजीव चांदना,  हरीश, सुलेख, विकास सहित 3 अन्य कर्मी शामिल थे। उन्होंने बताया कि मशीन को बरामद करकर सील कर दिया है। 

Isha