छात्राओं के लिए तीज और रक्षा बंधन का तोहफा, मुफ्त बस सेवा की शुरू

8/2/2019 6:24:52 PM

जींद (जसमेर): जींद सफीदों में लड़कियों के सरकारी कॉलेज और सरकारी नर्सिंग कॉलेज की 1500 से ज्यादा छात्राओं को तोहफा देते समाजसेवी सुभाष गांगोली ने हुए मुफ्त बस सेवा शुरू करने का ऐेलान किया। यह बस सुबह कॉलेज लगने से पहले और दोपहर बाद कॉलेज की छुट्टी होने के बाद बस अड्डा और कॉलेज के बीच 4-4 चक्कर लगाएगी। इसमें केवल कॉलेज की छात्राएं सफर करेंगी और उन्हें इसके लिए कोई किराया भी नहीं देना होगा। कॉलेज की छात्राओं के लिए जो काम सरकार और अधिकारी नहीं कर पाए, वह सफीदों के समाजसेवी सुभाष गांगोली कने कर दिखाया। 

कॉलेज की छात्राओं और प्राचार्य शमशेर मोर की मौजूदगी में सुभाष गांगोली ने बताया कि यह बस उनके ट्रस्ट ने दी है और यह बस सुबह 8 से 10 बजे तक सफीदों बस अड्डे से महिला कॉलेज के 4 चक्कर लगाएगी। इसी तरह दोपहर बाद यह बस कॉलेज से बस अड्डे तक 4 चक्कर लगाएगी। इस बस में केवल महिला कॉलेज की छात्राएं ही सफर करेंगी और छात्राओं से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। सुभाष गांगोली ने कहा कि उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की थी कि सफीदों में लड़कि यों के सरकारी कॉलेज की छात्राओं के लिए बस अड्डे से कॉलेज तक बस चलाई जाए क्योंकि छात्राओं के लिए बस अड्डे से कॉलेज जाना और कॉलेज से वापस बस स्टैंड आना बेहद मुश्किल हो रहा है। छात्राओं को बीच बाजार से पैदल कॉलेज के लिए जाना और फिर वापस आना होता है।

इसमें बीच रास्ते कई तरह की दिक्कतों का सामना छात्राओं को करना पड़ता है। सरकार और प्रशासन ने उनकी बात नहीं सुनी तो अपने स्तर पर उन्होंने कॉलेज की छात्राओं के लिए यह मुफ्त बस सेवा शुरू की है। जरूरत पड़ी तो छात्राओं को उन गांवों से कॉलेज तक लाने के लिए बस चलाएंगे, जिन गांवों से छात्राओं को सफीदों आने के लिए बस या दूसरे वाहन नहीं मिल पाते और काफी छात्राएं इस कारण पढ़ाई छोड़ देती हैं। अब सफीदों क्षेत्र में कोई भी छात्रा इसलिए पढ़ाई नहीं छोड़ेगी कि उसे कॉलेज आने-जाने में दिक्कत होती हो। 

 

Isha