मामूली कहासुनी के चलते चाकू घोंपकर की किशोर की हत्या

1/1/2020 11:02:25 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : देर रात व्हर्लपूल चौक स्थित डोल्फिन धर्म कांटे के सामने मामूली कहासुनी के बाद एक 16 वर्षीय किशोर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार सुबह करीब 9 बजे परिजनों ने व्हर्लपूल चौक पर जाम लगा दिया। मौके पर मुजेसर थाना प्रभारी सुदीप कुमार, एसीपी राधेश्याम, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव बलजीत कौशिक और आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस की टीम धर्म कांटा के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। ऐसे हुई घटना धर्मकांटा पर ऑपरेटर का काम करने वाले मुकेश यादव ने बताया कि वह 2012 से यहां काम कर रहा है और परिवार सहित यहीं पर बने कमरों में रहता है। कुछ दिन पूर्व उसका भांजा सोनवीर उसके पास छुट्टियां मनाने आया हुआ था। सोनवीर नंगला लाल जीत गांव, थाना जसराना, फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला था।

सोमवार रात वह, उसका भांजा सोनवीर और रिश्ते में भाई लगने वाला पुष्पेंद्र धर्मकांटा के अंदर बने कमरे में सो रहे थे। रात करीब 12 बजे सोनवीर और पुष्पेंद्र मोबाइल फोन पर पिक्चर देख रहे थे। इस दौरान कमरे के गेट को कुछ युवक बाहर से जोर-जोर खटखटाने लगे। अधिक रात होने के चलते सोनवीर ने गेट नहीं खोला। सोनवीर ने उसे(मुकेश को) जगाने की बजाए करीब 50 मीटर दूरी पर दूसरे कमरे में सो रहे उनके छोटे भाई केशव को फोन कर घटना बताई। इस दौरान सोनवीर दरवाजा खोलकर बाहर गया और गेट पीटने का कारण पूछा।

इस दौरान सोनवीर व युवकों के बीच कहासुनी हुई। युवकों ने सोनवीर की छाती पर चाकू से दो वार किए, बचाव करने आए पुष्पेंद्र के हाथ में भी चाकू लगा। मुकेश यादव के अनुसार शोर सुनकर उसकी आंख खुल गई। वह बाहर आया तो सोनवीर खून से लथपथ था। वह उसे लेकर बीके अस्पताल आए, पर हृदय के पास चाकू लगने से उसकी मौत हो गई। मामले के जांच अधिकारी एसआई वेदप्रकाश का कहना है कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद ही हत्या की वजह स्पष्ट हो सकेगी।

Isha