भ्रष्टाचार और गड़बड़ी के आरोपों में घिरा घरौंडा का तहसील कार्यालय, करोड़ों की जमीन को कौड़ी के भाव बेचने का आरोप

1/18/2024 11:08:27 AM

घरौंडा (विवेक राणा) : घरौंडा तहसील में कोहंड गांव की आठ कनाल भूमि की खरीद फरोख्त और रजिस्ट्री विवादों में घिर गई है। खुलासा हुआ है कि कोर्ट ने स्टे आर्डर के बावजूद तहसीलदार जमीन का रजिस्ट्रेशन कर दिया। इस मामले को लेकर हुई शिकायत के बाद तहसील कार्यालय में हड़कंप मच गया। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम अदिति ने इस मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए है। वही विवादित रजिस्ट्री के इंतकाल पर पाबंदी लगा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक गांव कोहंड निवासी रामप्रकाश ने बताया कि उनके परिवार की गांव में करीब 58 कनाल दस मरले जमीन है। पांच साझेदारों की इस भूमि का अभी बंटवारा नहीं हुआ। भूमि बंटवारे के लिए कोर्ट में केस चल रहा है। केस के फैसले तक कोर्ट में दिनांक 1 जुलाई 2022 को जमीन पर स्टे के आर्डर जारी किए थे। शिकायकर्ता ने 12 अक्तूबर 2023 को घरौंडा तहसीलदार को लिखित रूप से आवेदन किया और स्टे को दर्ज करवा दिया। 

पीड़ित रामप्रकाश का आरोप है कि भूमि पर कोर्ट स्टे होने के बावजूद एक साझेदार ने 19 दिसंबर 2023 को कुल भूमि से आठ कनाल पांच मरले जमीन बेच दी। कोर्ट के निर्देशों को दरकिनार करके तहसील कार्यालय के रजिस्ट्री क्लर्क और तहसीलदार ने जमीन की रजिस्ट्री कर दी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि गलत तरीके से हुई इस खरीद फरोख्त में रिश्वतखोरी के खेल हुआ है। जिस भूमि की रजिस्ट्री को लेकर विवाद हुआ है उसको दस्तावेजों में करीब 50 लाख में बेचा हुआ दिखाया गया है। शिकायतकर्ता रामप्रकाश ने बताया कि उनकी जमीन की कीमत चार करोड़ प्रति एकड़ है। मिलीभगत से कम रेट दिखा कर सरकार को भी लाखों का चूना लगाया गया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana