तहसीलदार पर रिश्वतखोरी करवाने का आरोप, वकील ने बनाया वीडियो, मचा घमासान

2/17/2023 7:30:25 PM

पानीपत (सचिन शर्मा) : नगर निगम के बाद अब जिले की तहसीलें भ्रष्टाचार का अड्डा बनती जा रही हैं। यहां लघु सचिवालय स्थित तहसील में तहसीलदार पर रिटायर्ड नायब तहसीलदार को कार्यालय में बैठाकर रिश्वतखोरी करवाने का आरोप लगा है। आरोप पानीपत के जाने-माने वकील अनिल भान ने लगाया है। उन्होंने बताया कि तहसील में मौजूदा तहसीलदार द्वारा रिटायर्ड नायब तहसीलदार को बैठाकर इंतकाल और रजिस्ट्रिओं के नाम पर रिश्वत का खेल खेला जा रहा है। भान का दावा है कि उन्होंने रिटायर्ड नायब तहसीलदार को तहसीलदार के कार्यालय में बैठकर लोगों का काम करते हुए वीडियो भी बनाया है। इस पूरे मामले की शिकायत वकील ने जिला उपायुक्त, एसडीएम, सीटीएम समेत सीएम विंडो पर दर्ज करवाई है।

वकील ने पानीपत तहसील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए तहसीलदार और रिटायर्ड नायब तहसीलदार का वीडियो बनाया तो हंगामा मच गया। वीडियो में अधिकारियों और वकील के बीच भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर बहस हो रही है। वकील ने आरोप लगाया कि रिटायर्ड तहसीलदार के माध्यम से तहसील में खुलेआम दलाली हो रही है। उन्होंने बताया कि एक काम को करवाने के लिए वे तहसीलदार के पास गए थे। उसके आर्डर कोर्ट की तरफ से भी हो चुके हैं। वकील ने रिटायर्ड तहसीलदार पर इस मामले में 20 हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।

वहीं पूरे मामले को लेकर जब तहसीलदार से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि रिटायर्ड तहसीलदार कार्यालय में कई बार आता जरूर है, लेकिन कोई काम नहीं करता है। मान-सम्मान की खातिर ऑफिस में कहीं बाहर बैठाना पड़ जाता है। वहीं तहसीलदार ने वकील पर अवैध प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री और इंतकाल करवाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan