तेज रफ्तार क्रूजर ने कैंटर में मारी टक्कर, चालक सहित 10 लोग घायल

4/14/2017 3:38:35 PM

पानीपत(अजय):ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर में लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास करने के बाद भी लोग वाहन चलाते समय लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं जिसका खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही एक और मामला गत शाम को देखने को मिला जब एक तेज रफ्तार क्रूजर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से जा टकराई। जिसमें क्रूजर सवार 9 श्रमिक व चालक घायल हो गए। क्रूजर चालक मौका लगते ही फरार हो गया। राहगीरों ने घायलों को शहर स्थित सामान्य अस्पताल में पहुंचाया, जिनमें से 3 लोगों को चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए खानपुर रैफर कर दिया। जबकि अन्य घायलों का शहर स्थित सामान्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार खैलवाड़ातला, मुजफ्फरनगर, यू.पी. निवासी महमूद पुत्र हबिब गेहूं कटाई का काम करता है व गत शाम करीबन 6 बजे अपने साथी श्रमिकों के साथ क्रूजर में सवार होकर कैराना, यू.पी. से पानीपत दिहाड़ी पर गेहूं कटाई के लिए आ रहा था। इसी दौरान रास्ते में निंबरी गांव के पास तेज रफ्तार क्रूजर अनियंत्रित होकर सड़क की दूसरी ओर खड़े कैंटर में जा टकराई, जिससे वाहन में सवार चालक सहित 10 लोग महमूद, नवाब, सुवेद, प्रवीन, नसीब, अमजद, अरशद, वाजिद, कासिम व अज्ञात चालक घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को बड़ी मुश्किल से क्षतिग्रस्त गाड़ी से बाहर निकाला व घटना की सूचना पुलिस को दी। वहीं आरोपी चालक मामूली चोट होने के कारण मौका लगते ही फरार हो गया था। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने घायलों को प्राथमिक उपचार देकर अस्पताल में भर्ती कर लिया। वहीं घायल ठेकेदार महमूद, नवाब व कासिम की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें खानपुर रैफर कर दिया। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी ने बताया कि जल्द ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

जान की नहीं, परिवार की हो रही चिंता
हादसे में चोटिल हुए नवाब ने बताया कि वे दिहाड़ी मजदूरी करके अपना व अपने परिवार का पालन-पोषण करते है और काम करने के लिए ही गत दिवस अपने गांव से पानीपत आ रहे थे। अब एकाएक हुए इस हादसे के कारण उनके परिवार में तो खाने तक के लाले पड़ते नजर आ रहे हैं अगर क्रूजर चालक ने लापरवाही न बरती होती तो शायद ऐसा कभी नहीं होता। इसके साथ ही उसने बताया कि इस हादसे के बाद तो उन्हें खाने-पीने तक के लाले पड़ते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही पीड़ित ने आरोपी वाहन चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की।  

चालक के खिलाफ हो कार्रवाई
पीड़ित सुवेद ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी चालक की वजह से ही इतना बड़ा हादसा हुआ है। उन्होंने रास्ते में भी कई बार आरोपी चालक को क्रूजर को धीमा चलाने की बात कही थी लेकिन उसने उनकी एक न सुनी और केवल इतना कहकर बात टाल दी कि उनका रोज का काम है। आरोपी चालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। आए दिन हो रहे सड़क हादसों का खामियाजा गरीबों को ही अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है, वहीं पुलिस भी इन लोगों के ऊपर नकेल कसने की बजाय केवल खानापूर्ति करती नजर आती है। प्रशासन को ऐसे चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।