टेंडर घोटाला : अधिकारियों का कारनामा, करोड़ों रुपये से हो चुके कार्यों के दोबारा लगा दिए टेंडर(VIDEO

9/25/2019 5:43:09 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): घोटालों के लिए पूरे प्रदेश में सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने वाली नगर परिषद बहादुरगढ़ में एक और घोटाला सामने आया है। करोड़ों रुपये के जो काम पहले हो चुके हैं उन कामों के टेंडर एक बार फिर से खोल दिए गए हैं। लाईनपार वार्ड 4, एमसी और अग्रसेन पार्क और सेक्टर-6 के एक पार्क में ओपन जिम, टाईल, हाईमास्ट लाईट लगाने का काम हो चुका है, लेकिन इनका टेंडर अब खोला गया है। 



दरअसल नगर परिषद ने सितम्बर महीने में बेशुमार टेंडर लगाए हैं। उनमें कुछ टेंडर ऐसे कामों के लगा दिए गए जो काम पहले ही हो चुके हैं। यानि अब टेंडर के सहारे सिर्फ पैसों का गोलमाल होगा। अब इस विषय पर कोई भी अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है। हरियाणा हो या देश का कोई भी हिस्सा, सरकारी काम एक तय प्रक्रिया से ही होते हैं।

पहले टेंडर होता है, फिर टेंडर खोला जाता है और उसके बाद सबसे कम दाम और बेहतर सर्विस देने वाले ठेकेदार का काम अलॉट किया जाता है। उसके बाद ठेकेदार नगर परिषद अधिकारियों की देखरेख में काम पूरा करता है, लेकिन बहादुरगढ़ नगर परिषद में उल्टी गंगा बहाई जा रही है। ताकि सरकारी पैसे का गोलमाल किया जा सके। 



लाईनपार के वार्ड 4 में ओपन जिम लगा हुआ है। यहां बच्चे मस्ती करते हैंंं। इसके साथ अग्रेसन पार्क में भी ओपन जिम लगा हुआ है। यही नहीं सेक्टर 6 जैसे पॉश इलाके के पार्क में भी ओपन जिम, फुटपाथ और हाईमास्ट लाईट लग चुकी है,लेकिन ई टैंडर के मुताबिक इन पार्कों में करीब 80 लाख रुपये से यह सब काम अब फिर होना है। यानि काम का नाम और सरकारी खाते से पैसों का काम तमाम।

नगर परिषद में अधिकारियों और ठेकेदारों ने सरकारी धन का गोलमाल करने के लिए ऐसा जाल बिछा रखा है। जिसका तोड़ भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर तक के पास नहीं है। इस संबंध में चैयरपर्सन शीला राठी के प्रतिनिधि और पुत्र संदीप राठी का कहना है कि आरोप झूठे हैं अगर सबूत दिखाएंगे तो कार्यवाही होगी।

Shivam