मुंडाखेड़ा में महिला की मौत को लेकर तनाव

10/2/2018 1:39:40 PM

थानेसर(नरुला): हलके के गांव मुंडाखेड़ा में ट्रक में तूड़ी लोङ्क्षडग करने के बाद शराब पी कर हल्ला कर रहे लोगों को रोकने पर हुए झगड़े में एक महिला की मौत होने व 2 महिला सहित 2 पुरुषों के घायल होने का मामला सामने आया है। हालांकि महिला की मौत कैसे हुई, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। लिहाजा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने व जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि वास्तविकता क्या है। अस्पताल में उपचाराधीन श्याम लाल ने बताया कि 30 सितम्बर को शाम लगभग साढ़े 7 बजे उनके घर के सामने ट्रक में तूड़ी लोडिंग कर रहे लोगों को शराब पी कर हल्ला करने पर रोका तो वे तैश में आ गए।

जिस पर इन्होंने उनसे मार पिटाई शुरू कर दी। ऐसे में जब वे उनके चुंगल से जान बचा कर अपने घर भागे तो लगभग 1 दर्जन से अधिक लोग उन्हें मारने के लिए घर में घुस आए और घर में मार-पिटाई शुरू कर दी, जिससे वे घायल हो गए। वहीं अस्पताल में उपचाराधीन पूजा पत्नी कृष्ण कुमार ने बताया कि जिस दौरान घर में घुस कर लोग उनके ससुर को मार रहे थे, वह बर्तन साफ कर रही थी। वह जैसे ही उन्हें छुड़वाने लगी 2 लोगों ने उसकी कमर पर डंडे बरसा दिए और साथ में सास कौशल्या के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं घर में मौजूद गर्भवती महिला काजल के पेट पर लात भी मारी, जिसके लात लगते ही वह बेहोश हो गई। पूजा ने बताया कि उनकी सास को गम्भीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। 



वहीं इस मामले को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। आदर्श थाना प्रभारी छोटू राम, ज्योतिसर चौकी प्रभारी विनोद कुमार, थर्ड गेट चौकी प्रभारी सुरेश कुमार स्थिति पर पूरी नजर रखे हुए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि लगभग 1 दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ शिकायतकत्र्ता कृष्ण कुमार द्वारा धारा-148, 149, 323, 452 व 302 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज करवाया गया है। मृतका का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है व मामले की जांच जारी है।

Deepak Paul