पाइप डालने पहुंचे अधिकारियों व किसानों में तनातनी, तनाव अधिक बढ़ने पर विभाग ने बुलाया पुलिस बल

6/22/2021 10:42:35 PM

भिवानी (अशोक): भिवानी कैरू माइनर में पाइप लाइन दबाने को लेकर किसान भड़क गए। मंगलवार को पाइप डालने पहुंचे अधिकारियों और किसानों के बीच काफी देर तक तनातनी बनी रही। मामला इतना बढ़ गया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौके पर भारी पुलिस बल बुलाना पड़ा, तब जाकर मामला शांत हुआ। 

ग्रामीणों का आरोप है कि माइनर में पाइप लाइनें नहीं बिछाने दी जाएगी, क्योंकि पाइपलाइन बिछ जाती है तो उनके खेत पानी से वंचित रह जाएंगे, जो विभाग द्वारा नहरी पानी की पाइप लाइन बिछाई जा रही है यह गलत है। जिसको लेकर मंगलवार को उन्होंने मौके पर पहुंचे अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई, जिससे वहां पर तनाव बन गया। जिसके चलते भारी पुलिस बल कैरू माइनर पर पहुंची।

मौके पर पहुंचे सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना कि सरकार के द्वारा नहरों में पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार मंगलवार को केरु माइनर में पाइप लाइन बिछाने जब जेसीबी लेकर पहुंचे तो ग्रामीणों ने विरोध जता दिया और हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके चलते उन्होंने पाइप लाइन बिछाने का काम बंद कर दिया और उन्होंने कहा की उनके पास ऊपर से आदेश है, उसी के मुताबिक वे काम कर रहे हैं, यदि ग्रामीण व किसान नाराज हैं तो उनसे तालमेल बना कर ही पाइप लाइन डाली जाएगी। तब जाकर मामला शांत हुआ।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar