कोरोना के नए वेरिएंट से बढ़ी टेंशन, अलर्ट मोड में स्वास्थ्य विभाग

12/23/2023 4:25:26 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन-वन ने दस्तक दे दी है और इस कारण एक बार फिर लोग सकते में आ गए हैं। देश में नए वेरिएंट के मामले मिलने के बाद सरकार के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर आ गया है। इसके चलते सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुरूप दादरी के सिविल अस्पताल में मास्क ऑक्सीजन सिलेंडर दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ विभाग पूरी तरह तैयार है। इसी को लेकर सिविल अस्पताल में जहां एहतियातन मॉक ड्रिल किया, वहीं जेएन-वन वेरिएंट की भी जांच आरटी पीसीआर के माध्यम से की जाएगी।

बता दें कि बीते दिनों दादरी के सिविल अस्पताल में कोरोना को लेकर एहतियातन मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल में चिकित्सकों से लेकर स्वास्थ्यकर्मी को गंभीर मरीज को अस्पताल लाने के लिए एंबुलेंस में मिलने वाली सुविधा की पूरी जानकारी दी गई। स्वास्थ्य विभाग ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू करते हुए स्वास्थ्य केंद्रों पर जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। वहीं विभाग की तरफ से ओपीडी में जांच बढ़ाने के निर्देश जारी किए

सीएमओ का कार्यभार देख रहे डॉ. गौरव भारद्वाज ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर विभाग तैयार है। घबराने की आवश्यकता नहीं है सावधानी बरतनी जरूरी है। विभाग की तरफ से ओपीडी में जांच बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले वेरिएंट की तरह ही कोरोना के जेएन-वन वेरिएंट की भी जांच आरटी पीसीआर के माध्यम से ही की जाएगी। ऑक्सीजन, प्लाट, दवा, जांच इत्यादि की सुविधा विभाग के पास उपलब्ध है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana