धुंध व कोहरे के चलते हुआ भयानक सड़क हादसा, एक की मौत, एक घायल

12/31/2019 9:43:11 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : अम्बाला-जगाधरी रोड पर पंजाब मोगा से सहारनपुर कार में सवार होकर रजिस्ट्री करवाने के लिए जा रहे 2 दोस्त धुंध का शिकार हो गए। घनी धुंध के चलते कार पुलिया से टकराने के बाद पानी में जा गिरी। कार पलटने के कारण उसमें सवार 26 वर्षीय कृष्ण सिंह की पानी में डूबे रहने की वजह से मौत हो गई। जबकि दूसरा दोस्त संजीव कुमार ने कार के पिछले शीशे को तोड़कर बाहर निकलकर जान बचाई।

हादसा देर रात करीब पौने 2 बजे का है। जिसके बाद पहले तो घायल संजीव कुमार मौके पर मदद मांगता रहा, लेकिन जैसे ही हादसे की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने कार को क्रेन की मदद से पानी से बाहर निकाला और कृष्ण सिंह को कैंट के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डाक्टरों ने कृष्ण सिंह की जांच कर उसे मृतक घोषित कर दिया। महेश नगर थाना पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर कागजी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

मोगा निवासी घायल संजीव कुमार ने बताया कि रात करीब सवा 8 बजे वह कार में दोस्त कृष्ण सिंह के साथ मोगा से सहारनपुर में प्लॉट की रजिस्ट्री करवाने के लिए निकले थे। कृष्ण सिंह कार चला रहा था और वह उसके साथ अगली सीट पर बैठा हुआ था। घायल ने बताया कि रोड पर काफी धुंध थी, जब वह अम्बाला इंडस्ट्री एरिया के पास पहुंचे तो धुंध की वजह से पुलिया नजर नहीं आई और कार पुलिया से टकराकर पानी में गिर गई। संजीव ने बताया कि कृष्ण सिंह ने सीट बैल्ट लगाई हुई थी, लेकिन कार पानी में पलटी होने के कारण बैल्ट काफी खोलने की कोशिश की लेकिन बैल्ट नहीं खुली, जिसके बाद कार के पिछले शीशे को तोड़कर किसी तरह बाहर निकला और मदद मांगी, लेकिन जब मौके पर पुलिस पहुंची और क्रेन की मदद से कार पानी से बाहर निकाली तब काफी देर हो चुकी थी।

जिसके बाद कृष्ण सिंह को नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंचे, लेकिन डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मृतक के भाई के बयान पर पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है, लेकिन ऐसा भी हो चुकता है कार किसी वाहन की चपेट में भी आई तो इस पूरे मामले को लेकर महेश नगर थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

Isha