कपास की फैक्टरी में लगी भयानक आग, लाखों रुपए का हुआ नुक्सान

1/24/2020 12:50:11 PM

उकलाना मंडी (मनोज) : स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उकलाना के पास स्थित कॉटन मिल में आग लग गई। मिल में काम कर रहे कर्मचारियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने के बाद बिजली की सप्लाई को तुरंत बंद कर दिया गया। आग बुझाने के लिए बरवाला से 2 दमकल की गाडिय़ां पहुंचीं और बाद में टोहाना से एक दमकल की गाड़ी पहुंची। दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने की सूचना मिलने पर उकलाना पुलिस पर घटनास्थल पर पहुंची। आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया।वहीं उकलाना में फायर ब्रिगेड की गाड़ी न होने को लेकर व्यापारियों में काफी रोष था। व्यापारी रोशन लाल मित्तल, नीरज मित्तल, नीरज गर्ग, अंकुश गर्ग व संदीप गर्ग आदि ने कहा कि उकलाना 8-10 कॉटन फैक्टरी है।आग लगने की कई घटनाएं उकलाना में हो चुकी हैं लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान ही नहीं दे रहा है।

गौरतलब है कि उकलाना में सुरेवाला चौक पर एक आयल फैक्टरी में ब्लास्ट होने से 8-10 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। वहीं उकलाना की कई फैक्टरियों में आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान फैक्टरी मालिकों को हो चुका है। व्यापारियों ने सरकार से मांग की है उकलाना में 2 दमकल की गाडिय़ां भेजी जाएं ताकि इस तरह की घटनाओं पर समय रहते काबू पाया जा सके।

Isha