आवारा पशुओं का आतंक, बुजुर्ग ने पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

6/19/2018 6:59:26 PM

पंचकूला(उमंग): रायपुर रानी क्षेत्र में आवारा पशुओं ने अपना अलग ही आतंक फैला रखा है। आवारा पशुओं का आतंक देखने में तब सामने आया जब एक बुजुर्ग व्यक्ति के पीछे एक सांड पड़ गया। अपने पीछे सांड को पड़ा देख घबराए बुजुर्ग में आनन-फानन में पेड़ पर चढ़ कर जान बचाई। गौरतलब है कि इलाके में ऐसे हादसे अक्सर सामने आते रहते हैं, जिसमें आम जनता को आवारा पशुओं से दो-चार होना पड़ता है, वहीं इन घटनाओं को प्रशासन के संज्ञान में देने के बाद भी प्रशासन आवारा पशुओं से निपटने के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रायपुर रानी के हरयोली गांव में बुजुर्ग जसमेर सिंह अपनी साईकिल पर सवार होकर अपने गंतव्य की ओर जा रहा था। तभी रास्ते में खड़े एक सांड ने उसके पीछे पड़ गया। काफी जद्दोजहद के बाद जब सांड ने पीछा नहीं छोड़ा तो बुजुर्ग आम के पेड़ के नीचे अपनी साईकिल लगाई और परना पेड़ की शाखा पर डाल कर उसपर चढ़ गया और अपनी जान बचाई। हैरानीजनक बात यह रही कि व्यक्ति के पेड़ पर चढऩे के बाद भी सांड पेड़ के नीचे डेरा डालकर बैठा रहा। करीब तीन घंटे बाद ग्रामीणों ने सांड को भगाकर व्यक्ति की जान बचाई।

बता दें कि आवारा पशुओं की वजह से पहले भी कई अन्य हादसे हो चुके हैं। क्षेत्र में लगातार आवारा पशुओं का आतंक बढ़ता जा रहा है, बावजूद इसके प्रशासन लोगों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के कोई प्रयास नहीं कर रहा।

Shivam