जंगली सुअरों के आतंक से ग्रामीणों ने खेतों में जाना किया बंद, DC से की मुलाकात

5/26/2017 4:01:44 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज):भिवानी के गांव तालु में जंगली सुअरों के आतंक से गत एक युवक की मौत हो गई, जिसके चलते लोगों ने खेतों में जाना बंद कर दिया है। हमले के बाद ना केवल तालु बल्कि आसपास के गांव के किसानों में डर का माहौल है। इसी डर के चलते तालु, धनाना, जताई, बडेसरा व कुंगड़ गांव के लोग डीसी से मुलाकात करने लघु सचिवालय पहुंचें। लेकिन मुख्य गेट पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने उन्हे रोकने की कोशिश की तो पुलिस प्रशासन के खिलाफ किसान नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद किसानों को डीसी से मिलवाया गया।

किसान जोगेन्द्र सिंह व किसान नेता मास्टर शेरसिंह ने बताया कि कल जंगली सुअरों के हमले के बाद तालु सहित आसपास के गांव में भी डर का माहौल है। डर के मारे खेतों में कोई भी किसान या मजदूर जा नहीं पा रहा। उन्होंने बताया कि आसपास के गांवों में भी दर्जनों की संख्या में जंगली सूअर हैं जो कभी भी किसी पर भी हमला बोल सकते हैं। उन्होंने कहा कि डीसी ने जल्द ही समाधान करने व घायलों व मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया है।

डीसी अंसज सिंह ने बताया कि किसानों की मांग पर सुअरों के समाधान के लिए उन्होंने कल ही मार्केिट कमेटी व वन विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए बोल दिया है। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द सभी जंगली सुअरों को पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक किसान के परिजनों को 5 लाख रुपए व परिवार के एक सदस्य को डीसी रेट पर नौकरी तथा घायलों के इलाज का खर्च प्रशासन वहन करेगा।