करनाल में 4 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोलियां व बारूद बरामद (VIDEO)

5/5/2022 2:00:25 PM

घरौंडा (विवेक) : हरियाणा पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने करनाल जिले के घरौंडा टोल प्लाजा से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों से हथियारों के अलावा बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद बरामद हुए हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बारूद आरडीएक्स हो सकता है। इसकी जांच के लिए बम निरोधक दस्ता टीम को बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर बसताड़ा टोल प्लाजा के पास नाका लगाया और गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका। गाड़ी से तलाशी में ये सामान बरामद हुआ। आतंकियों के पकड़े जाने के बाद आशंका जाहिर की जा रही है कि यह लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने निकले थे। बताया जा रहा है कि यह सभी ये सभी इनोवा गाड़ी में जा रहे थे। मधुबन थाने में बम निरोधक दस्ता मौके पर है। ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। 

एसपी ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया इनपुट पर पुलिस ने चार आतंकियों को पकड़ा। इनमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है। आरोपियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंद्र के रूप में हुई है। चारों फिरोजपुर से नांदेड़ के पास विस्फोटक ले जा रहे थे। चारों का लिंक बब्बर खालसा से है।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मधुबन पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

वहीं इस मामले में सीएम खट्टर ने प्रतिक्रिया दी कि इन आतंकियों का हरियाणा से कोई लेना देना है, लेकिन जांच की जा रही है कि इनका मकसद क्या है। इस मामले पर गृहमंत्री अनिल विज ने भी कहा कि विश्वसनीय खुफिया इनपुट मिलने पर 4 आतंकवादी पकड़े हैं। यह पंजाब से आ रहे थे। इनका क्या कनेक्शन है इसकी जांच की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana