ठाकुर बीर सिंह फाऊंडेशन ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेताओं को किया सम्मानित

4/23/2018 3:16:25 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): ठाकुर बीर सिंह फाऊंडेशन द्वारा राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ी मनीष कौशिक, नमन तंवर, बबीता फौगाट, विनेश फौगाट व विकास कृष्णन के लिए शकुंतला गार्डन में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह में मुक्केबाज नमन तंवर, मनीष कौशिक, मुक्केबाज विकास कृष्णन के पिता कृष्ण यादव ने भाग लिया। कार्यक्रम में सांसद धर्मबीर सिंह, नगर परिषद के प्रधान रणसिंह यादव, मुक्केबाजी प्रशिक्षक विष्णु भगवान कोच, कुणालजीत तंवर समेत अनेक लोग मौजूद थे। 

इस दौरान सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि भिवानी के खिलाडिय़ों ने विभिन्न खेलों में पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। मुक्केबाजी, कबड्डी कुश्ती, बैडमिंटन हो या एथलैक्टिस। भिवानी के खिलाडिय़ों का विश्व में कोई सानी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है। जिसके लिए सरकार ने नई खेल नीति लागू की है,जिसका लाभ खिलाडिय़ों को मिला है। 

खिलाडियों के लिए एचसीएस/एसपीएस में भी आरक्षण का प्रावधान रखा गया है। सरकार ने कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को डेढ़ करोड़, रजत पदक विजेता को 75 लाख व कांस्य पदक विजेता को 50 लाख रुपये की नगद राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने इस अभिनंदन समारोह के लिए ठाकुर बीर सिंह फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह को बधाई दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकुर बीर सिंह फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह ने कहा कि खिलाड़ी व महापुरूष किसी एक जाति या वर्ग विशेष के नहीं होते। खिलाड़ी पूरे देश के लिए खेलता है। अबकी बार कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। 
 


 

Rakhi Yadav