कुरुक्षेत्र में पत्नी व बच्चों की हत्या मामले में आरोपी ने कबूला अपराध, विदेश जाने की इच्छा पूरी न होने पर की थी हत्या

12/15/2023 10:16:13 AM

इस्माईलाबाद : पहले पत्नी की चुनी से उसका गला दबाकर हत्या करने के बाद डेढ़ साल के बेटे की गला दबाकर तथा उसके आधे घंटे बाद साढ़े 3 साल की बेटी की भी गला दवा हत्या करने के बाद फंदा लेकर खुद भी आत्महत्या करना चाहता था। सुबह फंदा लगाया तो दरवाजा तोड़ परिजनों ने फंदे से उतार कर बचाया। 

बता दें कि पिछले दिनों गांव शांतिनगर में हुए घटना के मुख्य आरोपी राकेश कुमार ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबुल कर उस रात की घटना बयां की। वीरवार सुबह पुलिस ने आरोपी राकेश कुमार वासी शांतिनगर को होश में आने बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

झांसा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि डॉक्टरों ने जैसे ही राकेश के फिट होने की सूचना उन्हें दी। पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर पूछताछ की। पूछताछ में राकेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अमरीका जाना चाहता था। विदेश जाने के चाह में ही उसने नौकरी छोड़ दी थी लेकिन पैसों का प्रबंध नहीं हो पा रहा था जिसके चलते उसने अपनी पत्नी रीना देवी को उसके मायके से पैसे लाने तथा अपने गहने बेचने को कहा था लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया।

इसी के चलते उसने 6 दिसम्बर की रात को करीब 2.30 बजे पहले अपनी पत्नी रीना को उसकी चुन्नी से गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। पत्नी को मारने के बाद वह खुद आत्महत्या करना चाहता था लेकिन दोनों की मौत के बाद बच्चों का क्या होगा यह सोच कर उसने अपनी पत्नी की हत्या के एक घंटे बाद पहले अपने डेढ़ साल के बेटे क्रियांस तथा उसके आधे घंटे बाद साढ़े 3 साल की जिया की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद फंदा लगाने प्रयास किया लेकिन आत्महत्या करने का साहस न जुटा सका। सुबह होते-होते उसने साहस जुटा कर फंदा लगा लिया। इतनी देकर में परिजनों ने दरवाजा तोड़ कर उसके फंदे से उतार लिया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana