शातिर ठगों का कारनामा, एटीएम में छेडख़ानी कर उड़ाए 7 लाख रुपए, 36 बार की पैसे की निकासी

6/21/2021 11:11:27 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : दो शातिर ठगों ने इस बार अपने शातिराना दिमाग के चलते बैंक को ही लूट लिया। तकनीक का उपयोग करते हुए शातिरों ने अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए बैंक के एटीएम से 7 लाख 7 रुपए निकाल लिए। आश्चर्य की बात यह रही कि उनके एकाउंट से एक भी रुपए नहीं निकला। एटीएम से पैसा निकलता और खाते में ऑटो रिवर्स हो जाता। संदेह होने पर बैंक अधिकारियों ने जांच की तो यह खेल पकड़ में आया। 

अलवर के गांव रणौली रहने वाले मुनुफेद व अलवर के गांव गिरवास रहने वाले समीन खान के बैंक एकाउंट की जांच करने पर खेल सामने आया। इस पर एसबीआई ने पुलिस में शिकायत दर्जकरा कर सारे दस्तावेज रेवाड़ी की शहर पुलिस को सौंप दिए हैं। जो एटीएम कार्ड नकदी निकालने के लिए उपयोग किए गए वह खैरथल स्थिता एसबीआई शाखा में अलवर के गांव रणौली निवासी मुनुफेद और पीएनबी में अलवर जिले के गांव गिरवास निवासी समीर खान के नाम से हैं।


एसबीआई बैंक के अनुसार आरोपी बैंक के एटीएम के साथ लगे डिस्पेंसर में छेड़छाड़ करते थे। जिससे सभी ट्रांजेक्शन को असफल रिपोर्ट मिलती थी जबकि शातिर दोनों युवक हर ट्रांजेक्शन पर मशीन के डिस्पेंसर से नकदी निकाल लेते थे। खाताधारक का खाता डेबिट होने के बाद ऑटो रिवर्सल से हर बार क्रेडिट हो जाता है। आरोपियों ने यह प्रक्रिया 36 बार दोहराई है। एक ही एकाउंट से 36 बार पैसे की निकासी हुई और हर बार पैसे ऑटो रिवर्स हो गए। इस पर शंका होने पर एसबीआई ने जांच की और मामले का खुलासा हुआ। 

 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha