प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप, विकास कार्य काम अधूरे छोड़ स्टेटस में पूरा दिखाया

7/3/2019 6:04:53 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कारगुजारी को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाला फरीदाबाद नगर निगम सरकारी पैसे का किस तरह से दुरुपयोग करता है, इसकी एक और बानगी ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में कराए गए विकास कार्यों में देखने को मिली है। जहां सीवर लाइन और बिजली का काम पूरे किए बिना ही सड़क को बना दिया। वहीं जिसकी स्टेटस रिपोर्ट भी उच्च अधिकारियों को भेज दी गई। जिसके बाद लाखों रुपए की बर्बादी करने वाले अधिकारियों ने अब चुप्पी साध ली है।



पूरा मामला फरीदाबाद के ग्रीन फील्ड एरिया के सेक्टर-41 के ग्रुप हाउसिंग सोसायटी का है जहां निगम के अधिकारियों ने 300 मीटर की सड़क का निर्माण किया है, लेकिन सड़क को बनाने से पहले सड़क के बीचो-बीच डाली गई सीवर लाइन को अधूरा ही छोड़ दिया। वहीं 300 मीटर की जगह 200 मीटर सीवर लाइन डालकर ऊपर से सड़क बना दी गई। वहीं सीवर का काम पूरा होने की स्टेटस रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार स्टेटस रिपोर्ट में बिजली के खंबे को लगाने का काम पूरा दिखाया गया है लेकिन मौके पर अभी भी बिजली के खंबे जमीन पर पड़े हुए हैं।



लोगों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों ने पहले तो काफी समय से काम को पूरा नहीं किया और जब यहां विकास कार्यों की शुरुआत की तो पैसों की बर्बादी भी देखने को मिली है। निगम अधिकारियों को पहले सीवर लाइन का काम पूरा करना था लेकिन सीवर का काम अधूरा छोड़ कर सड़क को बना दिया गया। अब एक बार सीवर का पूरा काम करने के लिए दोबारा से नई सड़क को तोड़ा जाएगा। उसके बाद सीवर लाइन की कनेक्टिविटी जोड़ी जाएगी। लेकिन रिपोर्ट में बिजली, पानी, सड़क और सीवर का काम पूरा दिखाया गया है।

Edited By

Naveen Dalal