वाहन को साइड देते समय बस का संतुलन बिगड़ा, निजी स्कूल बस पलटी

9/10/2019 1:15:36 PM

कलायत (कुलदीप): निजी स्कूल में बच्चों को ले जा रही स्कूल बस जाते समय खेतों में पलट गई, जिससे बस में सवार बच्चे बाल-बाल बचे। प्राप्त जानकारी अनुसार सुबह एक निजी स्कूल की बस भालंग और खेड़ी शेरखां के विद्यार्थियों को स्कूल लेकर आ रही थी तो सामने से आ रहे वाहन को साइड देते समय बस का संतुलन बिगड़ गया और बस सीधे खेतों में पलट गई।

जिससे बस में सवार भालंग और खेड़ी शेरखां के छात्रों को मामूली चोटें आईं। खेतों में बस पलट जाने से बच्चे कीचड़ में सन्न गए। खेतों में काम कर रहे और आसपास से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकाला। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे निजी स्कूल बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। सामने से आ रहे वाहन को क्रास करते समय अचानक स्कूल बस धान के खेतों में उतर कर पलट गई।

खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला और निजी वाहनों में उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाया।उन्होंने बताया कि निजी स्कूल बस में किसी प्रकार की कोई सेफ्टी फीचर नहीं मिला। बस में न ही किसी प्रकार के कैमरे लगाए गए थे, न बस के पीछे कोई नम्बर और न ही उनके साथ कोई अन्य सहयोगी मौजूद था।

खंड शिक्षा अधिकारी परनीता मद्योक ने बताया कि बच्चों को लेकर आ रही बस के पलटने की उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है। मंगलवार को बस और स्कूल के बारे में जानकारी प्राप्त कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Isha