लोन न चुका पाने पर बैंक ने तीन फैक्टरियां की सील (VIDEO)

7/7/2018 5:19:51 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के राय औद्योगिक क्षेत्र में आज तेलूराम अमरचंद एंड कंपनी राइस मिल द्वारा अलग-अलग बैंकों से करीब 600 करोड़ का लोन ना चुका पाने पर सरकारी अधिकारियों और बैंक अधिकारियों ने तीन फैक्ट्रियों को सील कर दिया। इससे पहले भी इन फैक्टरियों को सील किया जा चुका है। इस बार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी शालिनी शर्मा और राई नायब तहसीलदार हवा सिंह पूनिया ने यह कार्यवाही की है।



लोन न चुकाने वालों पर बैंक सख्त हो चुके हैं और कार्रवाई करने के मूड में हैं। इसी के चलते आज राई उद्योगिक क्षेत्र में प्लॉट नंबर 511 जिस पर 46 करोड़ 65 लाख रूपये, प्लॉट नंबर 518 इस पर 39 करोड़ 42 लाख रूपये और प्लॉट नंबर 519 राइस मिल पर करीब 40 करोड़ 65 लाख रूपय का बैंक लोन था।



इसके अलावा पीएनबी अधिकारियों ने बताया कि यूनाइटेड फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड पर भी 65 करोड़ का लोन था, जिनके लोन ना चुका पाने पर इन सभी फैक्टरियों को सील कर दिया गया है। बता दें इससे पहले दिल्ली के बैंक अधिकारियों ने 9 कंपनियों को सील किया था। 



राई नायब तहसीलदार हवा सिंह पूनिया ने बताया कि सोनीपत डीसी डीसी के दिशा निर्देश अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी के साथ मिलकर इन फैक्ट्रियों पर कार्यवाही की गई है, इन फैक्ट्रियों ने लोन लेकर किस्त नहीं चुकाई थी।

Shivam