फंदे से लटका मिला था महिला का शव, पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से परिजनों का इंकार

8/16/2018 1:34:43 PM

नूंह(एेके बघेल): नूंह शहर के वार्ड 13 में महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया, जिसका शव कमरे में फंदे से लटका मिला था। जो अब पुलिस के गले की फांस बनता जा रहा है। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के बाद लेने से इंकार कर दिया है। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने शव कब्जे में लेकर 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन अब तक पुलिस ने किसी भी अारोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। उनका कहना है कि अगर अारोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो गांधी पार्क नूंह में या कोर्ट परिसर के बाहर गुरुवार से धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। हालाकि परिजनों को समझाने कई पुलिस अधिकारी उनके पास गए लेकिन वे अपनी मांग को लेकर अड़े हैं। 

जानकारी के अनुसार आरोपियों में से एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने मृतक महिला को नौकरी पक्की कराने के बहाने अपने झांसे में लेकर हाईकोर्ट चंडीगढ़ में कोर्ट मैरिज की। दोनों कई दिनों तक पुलिस लाइन नूंह में प्रोटेक्शन हाउस में भी रहे। महिला के पति जगदीश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसकी पत्नी चार बच्चों की मां थी। गलत कागजात के आधार पर युसूफ ने मेरी पत्नी से कोर्ट मैरिज की। उसे बंधक बनाकर उसकी मर्जी के खिलाफ गलत काम करता रहा। जब महिला विरोध करती तो उसकी पिटाई की जाती। 

दूसरे पति के खिलाफ दी थी शिकायत
मृतका महिला ने पहले पति को छोड़ कर यूसुफ के साथ शादी करके रह रही थी, जिसके खिलाफ उसने 9 अगस्त को मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया था । इस बीच महिला अपने पहले पति जगदीश व बच्चों के पास चली गई, लेकिन दो दिन पहले ही महिला फिर से दूसरे पति यूसुफ के पास आ गई। इस बीच 13 अगस्त को महिला को कमरे में मृत पाया गया। 

घटना के बाद यूसुफ हुआ फरार
महिला की मौत की घटना के बाद से यूसुफ फरार हो गया है। पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाकर शव को कब्जे में लिया। शव को सोमवार नूंह सीएचसी में रखवा दिया । प्रेमी से पति बने युसूफ के अलावा अन्य आरोपी भी मामला दर्ज होते ही भूमिगत हो गए हैं। 

Deepak Paul