रिश्वतखोर क्लर्क काबू, ड्राइवर से मांगे थे 4 हजार रुपए

7/5/2019 11:31:41 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): भ्रष्टाचार के मामले में सरकार जीरों टोलरेंस के भले कितने ही लाख दावे कर रहे हो लेकिन भ्रष्टाचार की आदत में लिप्त अधिकारी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला फतेहाबाद रोडवेज विभाग में तैनात एक क्लर्क का है जो घूसखोरी के आरोप में विजीलेंस द्वारा दबोच लिया गया। क्लर्क सुंदरलाल आरोप है कि उसने शेरसिंह नामक चालक से इसकी ट्रांसफर की एवज में 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।



दरअसल रोडवेज डिपो में तैनात चालक शेर सिंह गुरुग्राम में तैनात है और इन दिनों फतेहाबाद में डेपुटेशन पर आया हुआ था। चालक को वापिस गुरुग्राम जाना था, जिसके लिए चालक ने निवेदन किया कि उसकों वापिस गुरुग्राम जाना है। जिसके लिए क्लर्क ने 5 हजार की रिश्वत की मांग की।



शेर सिंह ने बताया कि क्लर्क  द्वारा रिश्वत मांगे जाने पर उसने क्लर्क से कुछ कम करने को कहा तो डील चार हजार रुपए में फाईनल हुई। जिसके बाद चालक शेर सिंह ने मामले की सूचना विजीलेंस को दे दी। विजीलेंस की टीम इंस्पेक्टर गुंरमीत के नेतृत्व फतेहाबाद पहुंची और उपायुक्त से अनुमति के बाद रेड की कार्रवाई शुरु कर दी। प्लानिंग के मुताबिक शेर सिंह को क्लर्क को पैसे देने के लिए भेज दिया। जैसे ही शेर सिंह ने क्लर्क सुंदर को पैसे दिए और सुंदरलाल डिपो से बाहर तो विजीलेंस ने उसे वहीं दबोच लिया। फिलहाल आरोपी सुंदर लाल विजीलेंस के कब्जे में और विजीलेंस कर्मी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

Edited By

Naveen Dalal