CBI के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर आयकर अधिकारी, ले रहा था 50 हजार की रिश्वत

1/3/2019 2:38:23 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में सीबीआई ने रेड कर आयकर अधिकारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जो आकाउंट में सेटलमेंट करने के नाम पर एक किसान से 1 लाख रुपए की रिश्वत की मांग करके उसे परेशान कर रहे थे। इसी बीच पीड़ित से शिकायत सीबीआई को दे डाली, जिसके बाद योजना बनाकर सीबीआई ने रेड की और रंगे हाथों रिश्वत लेते तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं सीबीआई की दबिश की सूचना से शहर में पूरी तरह से हड़कंप मच गया। 

 रतिया के एक व्यक्ति ने सीबीआई को शिकायत देकर बताया था कि आयकर अधिकारी उसका अकाऊंट स्टेल करने के नाम पर उससे रिश्वत की मांग कर रही है। उसने बताया कि वह किसान है और वर्ष 2010 के दौरान उसके अकाऊंट में कुछ गड़बड़ी हो गई। जिसके बाद उसने बैक अकाऊंट में हुए लेन देन के बारे में फार्म अधिकारियों को दिखाया। तभी से अधिकारी उसे परेशान करने लगा और नोटिस बेजने लगा। इस बीच अधिकारी ने मामला सेटल करने के लिए उसे फतेहाबाद के एक सीए से मिलने को कहा, सीए ने मामला सेटल करने के लिए 1 लाख रुपए की मांग की लेकिन बात 75 हजार में फिक्स हो गई। 

जिसके तुरंत बाद अधिकारी राशी घर पहुंचाने की बात कहने लगा। तभी उसने शिकायकत चंडीगढ़ सीबीआई कार्यालय में दी। सीबीआई ने भी टीम का गठन कर प्लान बनाया। जब पीड़ित आयकर अधिकारी को 50 हजार रुपए की देने पहुंचा तभी टीम ने रेड कर आरोपियों को दबौच लिया। 

Deepak Paul