'जो बसें अभी चल रही हैं वो शाम तक हो जाएंगी बंद, उग्र होगा आंदोलन' (VIDEO)

9/5/2018 4:28:46 PM

चंडीगढ़(धरणी): आज पूरे हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों ने धरना देकर चक्काजाम किया, लेकिन प्रशासन ने कुछ जिलों में स्थिति पर काबू पाया है, वहीं कुछ जगह अब भी चक्काजाम है। इसी बीच रोडवेज यूनियन नेता बलवान सिंह ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि जो बसें अभी चल रही हैं वो शाम तक पूर्ण रूप से चक्का जाम में शामिल होंगी और जबतक सरकार अपनी पॉलिसी को रद्द नहीं करती हड़ताल अनिश्चितकालीन चलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ डिपूओं को छोड़कर पूरी तरह से रोडवेज का चक्का जाम है।



बलवान सिंह ने बताया कि सरकार ने कुछ डिपूओं पर लाठीचार्ज करवाया है हम इसकी निंदा करते है। उन्होंने कहा की हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करना चाहते हंै। सरकार को मसला बातचीत से सुलझाना चाहिए यदि सरकार दमनकारी नीति से इसे दबाने की कोशिश करेगी तो यह आंदोलन ज्यादा उग्र होगा।

रोडवेज कर्मचारी नेता बलवान ने बताया की जींद, फतेहाबाद और सिरसा में लाठीचार्ज हुआ है वहीं हिसार और सोनीपत में भी गिरफ्तारियां हुई है। सरकार की इस दमनकारी नीति के खिलाफ सभी कर्मचारी दुबारा एकजुट होकर इसका विरोध कर रहे हैं और रोडवेज का चक्का जाम कर रहे हैं।

वहीं हड़ताल करने के कारण हाई कोर्ट के आदेशों की अवहेलना को लेकर बलवान ने कहा की हमने कोर्ट के आदेशों की अवहेलना नहीं की है प्रजातान्त्रिक देश में सभी को अपनी बात रखने और प्रदर्शन करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि हम हड़ताल को लेकर करीब डेढ़ महीने पहले सरकार को नोटिस दे चुके हैं।



रोडवेज कर्मचारी नेता ने आरोप लगाए है कि सरकार और रोडवेज कर्मचारियों के टकराव का कारण डीजी विकास गुप्ता और अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी धनपत सिंह हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी क्या नौबत आ गई थी की एस्मा लगाया गया, रोडवेज कर्मचारी शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार एस्मा लगाए, गोली चलाए या लाठीचार्ज करे हम झुकने वाले नहीं है।

वहीं यूनियन नेता प्रदीप बुरा ने भी कहा कि जबतक सरकार बातचीत से मसला नहीं सुलझती हड़ताल अनिश्चित काल तक ऐसे ही चलती रहेगी। रोडवेज यूनियन के प्रेस प्रवक्ता नसीब ने बताया कि जानकारी के अनुसार प्रत्येक डिप्पु से 4 या 5 बसें ही चल रही हैं जो शाम तक एक कल सुबह तक बंद हो जाएंगी क्योंकि यह हड़ताल अनिश्चितकालीन चलने वाली है। उन्होंने बताया की प्राइवेट बस ऑपरेटर के प्रधान दलबीर मोर का भी हमें नैतिक समर्थन मिल चुका है।



प्राइवेट बस भी सर्विस भी हो सकती हैं बंद
नसीब ने बताया की जल्द ही एक आपातकाल बैठक बुलाकर प्राइवेट बस भी सर्विस बंद करने का निर्णय ले सकती है। नसीब ने बताया की जींद, फतेहाबाद और हिसार के साथ साथ कई डिप्पुओं में लाठीचार्ज किया गया है। वहीं रोहतक से बिस कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है और जींद से 15 कर्मचारियों को राउंडअप किया गया है। उन्होंने कहा की हम कोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से रोडवेज डिपो के 300 मीटर के दायरे से बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Shivam