लापरवाह पुलिस को नहीं जनता की फिक्र, मीडिया को देखकर मुंह छुपाते नजर आए पुलिसकर्मी

12/31/2018 6:25:40 PM

पानीपत(अनिल कुमार): प्रदेश में सेवा ,सुरक्षा और सहयोग के दावों का दम भरने वाली खाकी वर्दी की छवी जनता की नजरों लगातार गिरती जा रही है। ताजा मामला पानीपत पुलिस का है जो जनता की सुरक्षा के लिए सड़कों पर तो जरूर खड़ी है। लेकिन अपना काम बखूबी नहीं निभा रही है। जानकारी के मुताबिक पानीपत का सामन्य बस अड्डा सदर थाने के नजदीक है, जहां पुलिसकर्मी हर समय तैनात रहते हैं लेकिन फिर भी वहां नेशनल हाईवे फ्लाईओवर के नीचे अवैध कैंटीन धड़ले से चल रही हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस जनता के लिए बनाए रैन बसेरों में बैठ कर शराब तक पीते हैं।


इसी दौरान लोगों की बार-बार आ रही शिकायतों पर पत्रकारों ने संज्ञान लेते हुए संटिग किया तो पुलिस अपने इस बेनाक चहरे को देख हैरान हो गई। वहीं पत्रकारों ने पुलिस की इस लापरवाही पर मौके पर मौजूद अधिकारी से बात करनी चाही तो अधिकारी कैमरे के आगे से छुपते नजर आए। वहीं अवैध कैंटीन चालकों पर झूठी कार्रवाई की धोंस तक जमाने लगे।

पुलिस की लापरवाही को देखते हुए लोगों की प्रशासन से मांग है कि अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले व ड्यूटी के समय नशा करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि प्रेदश में सेवा, सुरक्षा और सहयोग देने वाली पुलिस पर लोगों का विश्वास बना रहे।

Rakhi Yadav