खुडन के किसान की आत्महत्या का मामला लोकसभा में गूंजेगा: दीपेन्द्र हुड्डा

11/27/2018 9:01:05 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): बादली विधानसभा के गांव खुडन के किसान प्रकाश की आत्महत्या का मामला लोकसभा में गूंजने वाला है। शीतकालीन सत्र में रोहतक लोकसभा के सांसद दीपेन्द्र हुडा किसान की आत्महत्या का मामला उठाएंगे। खुद दीपेन्द्र हुड्डा ने ये बात कही है। किसान की आत्महत्या का मामला जब मीडिया में उठाया गया तो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी खुडन गांव में पहुंच ही गए।

दीपेन्द्र हुड्डा ने मृतक किसान प्रकाश के परिवार के साथ अपनी संवेदनायें भी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सरकार को किसान प्रकाश के बेटे और बेटी दोनों को सरकारी नौकरी देनी चाहिए और किसान का कर्जा भी तुरन्त प्रभाव से माफ कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी, लेकिन मृतक किसान प्रकाश के परिवार को कर्जा माफी की राहत सरकार को तुरन्त देनी चाहिये। उन्होंने एसडीएम को फोन कर किसानों के खेत में खड़े बरसाती पानी की निकासी करने के निर्देष भी दिये।

बता दें कि खुडन गांव के किसान प्रकाश ने बैंक कर्ज के नोटिसों से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। किसान प्रकाश ने 8 एकड़ में धान की फसल लगाई थी, जो बरसाती पानी से खराब हो गई और खेतों में पानी खड़ा होने के कारण गेहूं की बिजाई भी नहीं हो पाई। जिसके कारण जब उसे कर्जा चुकाने और बेटी की शादी के लिए पैसे इकठ्ठा करने की कोई उम्मीद नजर नहीं आई, तो किसान ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी।

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने कहा कि कोई किसान मरना नहीं चाहता है। लेकिन सरकार ने किसानों की हालत को बेहद खराब कर दिया है। उन्होंने किसानों की आत्महत्या को सरकार द्वारा की जा रही हत्या करार दिया है। जयहिन्द ने मृतक किसान की बेटी को धर्म बहन भी बना लिया है। उन्होंने कहा कि वो अपनी धर्म बहन की शादी भी करवायेंगे और अगर वो आगे पढऩा चाहेगी तो उसकी पढ़ाई का खर्च भी खुद उठायेंगे। उन्होंने मृतक किसान के परिवार को भी ढाढस बंधाया और हिम्मत के साथ जीवन में आगे बढऩे को भी कहा है।

Shivam