बंगाली चोर गिरोह के दो गिरफ्तार, आधा दर्जन से ज्यादा वारदातो का खुलासा

12/22/2019 5:53:00 PM

गुरुग्राम (मोहित)- साइबर सिटी के पॉश इलाकों में सुनसान घरों में चोरी करने वाले बंगाली गिरोह के बदमाशों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर-31 की टीम ने चकरपुर गांव से गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को पकड़ा। चोरों से दो लैपटॉप, सोने के जेवरात व विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। एसीपी क्राइम-1 प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि शुरुआती जांच में गिरोह द्वारा दो दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने की बात सामने आई है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। रविवार को दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। 

एसीपी क्राइम-1 प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि गुरुग्राम में लंबे समय से नए गुरुग्राम के रिहायशी इलाकों में चोरी की वारदात सामने आ रही थीं। 16 दिसंबर को सेक्टर-27 स्थित अवनीश कुमार चौरसिया के मकान पर चोरी का मामला सामने आया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की जिसमें बंगाली गिरोह के वारदात को अंजाम देने की बात सामने आई। पुलिस की तकनीकी सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से अपराध शाखा सेक्टर-31 के प्रभारी निरीक्षक नवीन पाराशर के नेतृत्व में टीम ने चकरपुर गांव से मूलरूप से पश्चिम बंगाल के दाबुरिया निवासी राकेश ठाकुर उर्फ साधु व हावड़ा निवासी उत्तमदास को गिरफ्तार किया। पुलिस के गिरोह के फरार सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है, जिन्हें जल्द ही दबोच लिया जाएगा। 

बदमाश उत्तम दास ने कबूला कि गुरुग्राम में चलने वाले शेयरिंग ऑटो में सवारियों को निशाना बनाकर उनसे मोबाइल झपटमारी की वारदात को भी अंजाम देते थे। बदमाश ने गुरुग्राम में पांच झपटमारी की वारदात कबूली है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी दिन में ऑटो रिक्शा चलाते हुए मकानों की रैकी करते और रात के समय गिरोह के साथियों के साथ चोरी को अंजाम देकर फरार हो जाते।  मुख्यारोपी राकेश ठाकुर उर्फ साधु 2016 से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस अधिकारियों की माने तो आरोपी ने गुरुग्राम में दो दर्जन के करीब वारदातों को अंजाम दे चुका है।

Isha