शहर हुआ पानी पानी, बारिश ने खोली प्रशासन की पोल

8/2/2019 3:03:01 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): मौसम विभाग के अलर्ट और भीषण गर्मी के चलते शुक्रवार को इंद्रदेव ऐसे मेहरबान हुए की पूरे पानीपत शहर को पानी पानी कर दिया। बारिश के कारण जहां सड़कें पानी से लबालब हो गई तो वहीं लोगों के चेहरे भी खिले दिखाई दिए। लेकिन लोगों को जहां भीषण गर्मी से राहत मिली है वहीं बारिश ने प्रशासन की पोल भी खोल कर दी है। जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।



शहर में बरसाती पानी की निकासी ना होने के कारण सड़कें पानी से लबालब हो गई है। जिसके कारण को लोगों को आवागन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बारिश के कारण सड़कों पर भारी जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। सड़कों ज्यादा पानी भरा होने के चलते बाइक और छोटी गाड़ियों का चल पाना मुश्किल हो गया है।

पानी की निकासी न होने के चलते फूटा लोगों का गुस्सा

शहर में भारी बारिश के कारण पानी की निकासी न होने के कारण लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिला। छात्रों का कहना था कि पानी घरों में भर जाने से उनकों स्कूल आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं महिलाओं का कहना था कि ये सरकार और प्रशासन का सबसे बड़ा फेलियर है। उन्होंने कहा सड़कों पर जमा पानी से न सिर्फ गंदगी के कारण बीमारियां फैलेंगी बल्कि और भी अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।



आपको बता दें कि पानी की निकासी और घटते भू-जलस्तर को देखते हुए मोदी सरकार के कार्याकाल-2 में इस बार जल मंत्रालय भी बनाया गया जिसका काम पानी से संबंधित समस्याओं का निपटारा करना था। लेकिन हल्की बारिश से शहर में हालात बद से बदतर हो जाते हैं जो कहीं न कहीं नगर निगम प्रशासन समेत सरकार की पोल खोल देता है जो सरकार और प्रशासन पर सवालिया निशान लगाने का काम करता है।

Edited By

Naveen Dalal