आधा शटर खोल सामान बेच रहे थे दुकानदार, नगर परिषद ने सील की दो दुकानें

5/17/2020 6:25:31 PM

रेवाड़ी (महेंद्र): शहर के गुड बाजार में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए कुछ दुकानदारों ने रविवार को भी दुकानें खोली। सूचना मिलते ही नगर परिषद के ईओ विजय पाल मौके पर पहुंचे और दो दुकानों को सील कर दिया। इस दौरान दुकानदार ईओ के समक्ष हाथ जोड़ कर गुहार करते भी नजर आए, लेकिन गलत तरीके से खोली गई दुकानों को लेकर ईओ सख्त नजर आए और आगामी आदेशों तक दुकानों को सील कर कार्रवाई अमल में लाने के आदेश जारी कर दिए। 

आधा शटर खोल बेच रहे थे सामान 
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान उपायुक्त ने शहर खोलने के लिए नंबरिंग के आधार पर सोमवार से शनिवार तक के दिन निश्चित किए हैं। उपायुक्त ने रविवार को मेडिकल स्टोर व डेयरी को छोड़ कर सभी दुकानों को बंद करने के आदेश दिये हैं। लेकिन गुड़ बाजार के कुछ दुकानदार उपायुक्त के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

रविवार को भी गुड़ बाजार में दो दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली और सामान बेचना शुरू कर दिया। उन्होंने प्रशासन की आंखों में धूल झोंकते हुए आधा शटर खोला और गुपचुप तरीके से सामान बेचते रहे। कुछ बुद्धजीवियों ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की। लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। 



नप टीम को आता देख भाग गए दुकानदार
दोपहर को जैसे ही नगर परिषद को इसकी सूचना मिली तो ईओ विजयपाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ईओ आता देख एक दुकानदार दुकान शटर बंद कर भाग खड़ा हुआ। लेकिन ईओ विजयपाल ने उन्हें घर से बुला लिया और दो दुकानों को सील कर दिया। इस दौरान दुकानदार ईओ के समक्ष सील न करने की गुहार करते रहे। लेकिन आदेशों की अवहेलना व मनमानी को देखते हुए  विजयपाल ने कार्रवाई अमल में लाने के आदेश दे दिए। 

क्या कहना है ईओ का
नगर परिषद ईओ विजयपाल का कहना है कि गुड़ बाजार में रामबिलास कबूल चंद अग्रवाल व दक्ष किरयाणा स्टोर को आदेशों की अवहेलना करते पाया गया। उन्हें सील कर दिया गया है। उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी आदेशों की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ इस तरह की ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दुकानदार अपने नंबर पर ही समयावधि में ही दुकान खोलें। ताकि अन्य दुकानदारों पर असर न पड़े।

Edited By

vinod kumar