चिटाना माता मंदिर विवाद: कब्जा लेने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी समिति

2/3/2020 11:08:36 AM

सोनीपत(स.ह.): माता चिटाना की मूर्ति को लेकर मंदिर श्री देवी जी चिटाने वाली मां चिटाना ट्रस्ट और शहरी मां चिटाने वाली समिति के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को गांव चिटाने में गांव के मंदिर  समिति द्वारा पंचायत का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत फैसला किया गया कि अब मूर्ति के बाद शहर के मां के मंदिर पर भी कब्जा लिया जाएगा।

इसके लिए जरूरत पडऩे पर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा। वहीं मंदिर की शहरी समिति के पदाधिकारियों ने भी स्पष्ट किया है कि वे किसी भी हाल में मंदिर पर कब्जा नहीं छोड़ेंगे। इसके लिए आगे की रणनीति तैयार की जा रही है। दरअसल, चिटाने वाली माता के मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है।

 नवरात्रों में विशेष मेले का आयोजन भी होता है। माता चिटाने वाली के 2 मंदिर हैं। एक मंदिर गांव चिटाने में बनाया गया है, वहीं दूसरा मंदिर शहर के सर्राफा बाजार में स्थित है। माता की मूर्ति सालभर पहले शहर के मंदिर में रहती थी और 2 दिनों के लिए गांव में भेजी जाती थी परन्तु गत नवरात्र में चिटाना गांव के ग्रामीणों ने मूॢत को गांव के मंदिर में ही स्थापित कर दिया तथा यह कहकर माता की मूर्ति को शहर के मंदिर में भेजने से मना कर दिया कि अब गांव में भी माता का भव्य मंदिर बन गया है, इसलिए मूर्ति शहर में नहीं जाएगी जिसके चलते दोनों समितियों के बीच में विवाद पैदा हो गया था। वहीं अब यह विवाद मंदिर को लेकर भी शुरू हो गया है। 

Edited By

vinod kumar