कंपनी ने दी जान से मारने की धमकी, किसान ने लगाई फांसी(video)

1/31/2018 8:20:28 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): पलवल के गांव सिहौल में एक किसान ने डीएसपीआई मिल्क प्लांट के परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है किकिसान कंपनी से निकलने वाली काली राख से फसल खराब होने से दुखी था और शिकायत करने पर कंपनी प्रंबधन उसको जान से मारने की धमकी दे रहे थे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पलवल सिविल अस्पताल लाया गया है।

गांव सिहौल निवासी हरिश्चंद्र ने बताया कि 45 वर्षीय मृतक बीर सिंह गांव में ही खेती बाडी का काम करता था। पलवल-अलीगढ़ रोड पर मृतक ने डीएसपीआई मिल्क प्लांट के पास पट्टे पर जमीन ले रखी थी। जिस पर बीरसिंह ने गेहूं की फसल लगाई हुई थी। परिजनों ने बताया कि प्लांट से निकलने वाले प्रदूषण व काली राख से किसान की फसल खराब हो रही थी। मृतक किसान अपनी फसल को लेकर चिंतित था। जब वह पाल्यूशन कंट्रोल करने की बात कहने के लिए कंपनी के मालिक और मैनेजर के पास गया।



आरोप है कि जब कंपनी मालिक और मैनेजर से बीरसिंह ने पाल्यूशन के कारण फसल खराब होने की बात कही तो उन्होंने उसे को धमकी दी। कंपनी मालिक और मैनेजर की धमकियों के चलते किसान ने कंपनी में पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।



परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस कंपनी प्रंबधकों के दवाब में काम कर रही है। मामले को लेकर पुलिस और परिजनों के बीच जमकर कहासुनी भी हुई। वहीं इस मामले में पुलिस ने अपना पक्ष रखने से मना कर दिया। 



हालांकि, ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक निवास पर जाकर चांदहट थाना पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। जिसके बाद मिल्क प्लांट के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।